AfricaAsiaChinaDark NewsDisasterDiseaseEuropeInternationalMedicalRIO1 INTERNATIONALUSAWorld
Trending

हवाई सीमा 100 प्रतिशत सील, फिर भी इजराइल में ओमिक्रोन के शिकार हुए वैक्सीन के 3 डोज लिए डॉक्टर

newsmrl.com The air border is 100 percent sealed, yet the doctor took 3 doses of the Omicron vaccine in Israel. update by Rihan ibrahim Mumbai Office

पिछले हफ्ते इजरायल में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला मामला दर्ज किए जाने के बाद अब दो डॉक्टर इस नए वैरिएंट से संक्रमित हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दोनों डॉक्टर कोविड के दोनों टीके ले चुके थे। दो टीकों के साथ ही दोनों डॉक्टर को बूस्टर शॉट भी लगाई गई थी। इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायल में अब तक ओमिक्रॉन से 4 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 10 लोग निगरानी में रखे गए हैं।

ये केस तब देखे जा रहे हैं जब इजरायल ने ओमिक्रॉन वैरिएंट को रोकने के लिए पिछले सप्ताह सभी विदेशियों के लिए बॉर्डर बंद कर दिया है। इजरायल ने हाल ही में अपने नागरिकों को टीका लगाने के बाद विदेशियों के लिए अपनी सीमाओं को खोल दिया था।

बहरहाल दोनों डॉक्टर कथित तौर पर एक ही हॉस्पिटल में काम करते थे। एक डॉक्टर ने हाल ही में लंदन का दौरा किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब वह विमान में सवार हुए तो उनका परीक्षण नकारात्मक था लेकिन कुछ दिनों बाद लक्षण विकसित हुए। अधिकारियों ने 30 नवंबर को ओमिक्रॉन की पुष्टि की। डॉक्टर ने कथित तौर पर ब्रिटेन से लौटने के बाद ऑपरेशन किया था और दो कार्यक्रमों में भी शामिल हुए थे।

हाल ही में एक विवादास्पद कदम में, इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट ने देश की खुफिया एजेंसी को कोरोना वायरस के नए वैरिएंट से निपटने के लिए लोगों के सेलफोन को ट्रैक करने की इजाजत दी है। सरकार ने कहा है कि ट्रैकिंग का इस्तेमाल सिर्फ वेरीफाइड ओमिक्रॉन वैरिएंट केस की श्रृंखला को काटने के लिए होगा।

Back to top button
%d bloggers like this:

Adblock Detected

You are activate Ad-blocker, please Turn Off Your Ad-blocker