newsmrl
Trending

रोड सेफ्टी टूर्नामेंट :महिला दिवस पर छत्तीसगढ़ सरकार ने बांटा मैच का फ्री पास

newsmrl.com women day update by akanksha

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में सोमवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया।

इसमें श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की टीम आमने – सामने थीं।

कप्तान तिलरत्ने दिलशान ने 50 रनों की शानदार पारी खेलकर श्रीलंका लेजेंड्स को दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स के साथ खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले में नौ विकेट से हरा दिया।
अपनी फील्डिंग और सधी हुई बॉलिंग की वजह से श्रीलंका के सामने अफ्रीका के लेजेंड्स ज्यादा देर तक टिक न सके। 18.5 ओवर में ही 89 बनाकर सभी खिलाड़ी पवेलियन पर लौट गए। जब बारी श्रीलंका की बैटिंग करने आई तो तिलकरत्ने ने अपनी पारी का आगाज चौका लगाकर किया। श्रीलंका ने पहले टॉस जीतकर पहले बॉलिंग की।


श्रीलंका लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। 90 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 13.2 ओवर में एक विकेट पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया। श्रीलंका की टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी जीत है। श्रीलंका की ओर से दिलशान ने 40 गेंदों पर सात चौकों की मदद से नाबाद 50 रन बनाए जबकि उपुल थरंगा ने 31 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे नाबाद 27 रन बनाए।


गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मैच के लिए लगभग 6 हजार फ्री पासेस बांटे थे।साथ ही महिलाओं के लिए बूढ़ातालाब से स्पेशल बसें चलवाई थीं।


मैच की शुरुआत में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के लेजेंड्स खिलाड़ियों ने अपनी कैप उतारकर और सिर झुकाकर ऑडियंस गैलेरी में बैठी महिलाओं का स्वागत किया। रोड सेफ्टी सीरीज ने महिला दिवस के दिन हैट्स ऑफ नारी अभियान भी चलाया।

Back to top button
%d bloggers like this:

Adblock Detected

You are activate Ad-blocker, please Turn Off Your Ad-blocker