newsmrlSports
Trending

IPL 2021 नीलामी: कोलकाता नाइटराइडर्स ने दो करोड़ रुपये में हरभजन सिंह को खरीदा ।

cricket update by nujhat

पहले राउंड की बोली में हरभजन को कोई खरीदार नहीं मिला था।

दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को कोलकाता नाइटराइडर्स केकेआर ने दो करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा है

एक्सीलेटर राउंड की बोली में केकेआर ने हरभजन को अपने साथ जोड़ा है। आपको बता दें कि हरभजन अपनी बेस प्राइस में बिके हैं। पिछले सीजन वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का हिस्सा नहीं थे।

हरभजन ने पिछला सीजन व्यक्तिगत कारणों से नहीं खेला था। पहले रिपोर्ट्स आई थी कि वह UAE में टूर्नामेंट शुरु होने से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

हालांकि, टूर्नामेंट शुरु होने से दो हफ्ते पहले ही उन्होंने साफ कर दिया था कि वह टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। हरभजन ने अपना आखिरी लिस्ट-ए मुकाबला 2017 IPL के पहले और आखिरी फर्स्ट-क्लास मुकाबला नवंबर 2017 में खेला था। 2018 से वह केवल IPL ही खेल रहे हैं।लीग के पांचवें सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं हरभजन
40 वर्षीय हरभजन लीग के तीसरे सबसे ज़्यादा और ऑफ स्पिनर्स की लिस्ट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 160 मैचों में 26.44 की औसत के साथ 150 विकेट लिए हैं।

2013 में उन्होंने 19 की औसत से 24 विकेट लेकर मुंबई इंडियंस को पहली बार चैंपियन बनाया था और यह उनका लीग में बेस्ट सीजन है।

IPL मैच में हरभजन का बेस्ट 5/18 रहा है जो उन्होंने CSK के खिलाफ लिया था।

टूर्नामेंट में सबसे अधिक डॉट गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं हरभजन
दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह IPL में सबसे अधिक डॉट गेंदें फेंकने वाले गेंदबाज हैं। हरभजन ने अब तक खेले 160 मैचों में 562.2 ओवर्स की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 1,249 डॉट गेंद फेंकी है।

रिलीज किए जाने का संभावित कारण
हरभजन को CSK ने 2021 सीजन की नीलामी से पहले रिलीज करने का फैसला लिया था। रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट आने से पहले ही हरभजन ने अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने की जानकारी दे दी थी।

CSK द्वारा हरभजन को रिलीज करने का संभावित कारण यह हो सकता है कि उन्होंने IPL 2019 के बाद से कोई मैच नहीं खेला है और मैच प्रैक्टिस की कमी उनके प्रदर्शन पर प्रभाव डाल सकती है।

Back to top button
%d bloggers like this:

Adblock Detected

You are activate Ad-blocker, please Turn Off Your Ad-blocker