Enternational BreakingRihan IbrahimToday's Breakingअंतर्राष्ट्रीयआर्मीडार्क न्यूज़वर्ल्ड
Trending

यूक्रेन के विदेश मंत्री का आरोप: रूसी सैनिक महिलाओं से कर रहे बलात्कार

Ukraine's foreign minister alleges: Russian soldiers are raping women

रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच दावों और उन दावों को गलत बताने की खबरें आती हैं. यूक्रेन ने रूसी सैनिकों पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है, तो वहीं यूक्रेन ने रूसी मीडिया के इस दावे को झूठा बताया है कि यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की पोलैंड चले गए हैं।

कुलेबा ने लंदन के चैथम हाउस में एक कार्यक्रम में कहा, ‘जब आपके शहरों पर बम गिरते हैं, जब सैनिक कब्जे वाले शहरों में महिलाओं के साथ बलात्कार करते हैं, अफसोस कि ऐसे बहुत से मामले हैं, जब रूसी सैनिकों ने यूक्रेनी शहरों में महिलाओं का बलात्कार किया है, तो अंतरराष्ट्रीय कानून की ज़रूरत के बारे में बोलना मुश्किल हो जाता है.’

यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध को 9 दिन का समय हो गया है. कीव के पास रूसी सेना पहुंच चुकी है और लगातार तबाही मचा रही है. इस बीच यूक्रेन के विदेश मंत्री ने रूस पर बड़ा आरोप लगाया है. उनका कहना है कि रूसी सैनिक यूक्रेन के शहरों में बलात्कार कर रहे हैं।

कुलेबा ने आगे कहा, ‘लेकिन यह सभ्यता की एकमात्र ऐसी चीज़ है जो हमारे पास है और यह सुनिश्चित करती है कि आखिरकार इस युद्ध को संभव बनाने वाले सभी लोगों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने शुक्रवार को कहा कि रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के शहरों में बलात्कार किया है. हालांकि रूसी सैनिकों द्वारा रेप के मामलों का उन्होंने कोई सबूत नहीं दिया है. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स का कहना है कि वह भी इस दावे की पुष्टि नहीं कर सकी है.

3 Comments

  1. Im excited to discover this web site. I need to to thank you for ones time for this wonderful read!! I definitely savored every bit of it and I have you bookmarked to look at new information in your web site.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: