Rajinder Singhअंतर्राष्ट्रीयअफ़्रीकाअमेरिकाएशियाकोविड-19चिकित्सा तंत्रचीनडार्क न्यूज़प्रधानमंत्रीप्रमुख शहरभारतयूरोपराज्यवैक्सिन
Trending

नए कोविड वेरिएंट ओमीक्रोन पर 2 घंटे चली बैठक पीएम मोदी ने अधिकारियों को दिये ये आदेश

newsmrl.com PM Modi gave these orders to the officers for a 2-hour meeting on the new Kovid variant Omicron. update by Rajinder Singh

Omicrom Corona new variant: देश में कोविड-19 की ताजा सूरते हाल और जारी टीकाकरण अभियान का जायज़ा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने आला अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की.

देश में कोविड-19 की ताजा सूरते हाल और जारी टीकाकरण अभियान की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री ने शीर्ष अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की. लगभग दो घंटे चली इस बैठक के दौरान अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को कोराना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के पाए जाने से पैदा हुई चिंताओं और विभिन्न देशों में इसके प्रभावों से अवगत कराया.

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के नये वैरिएंट का पता चलने और इसे लेकर दुनिया भर में पैदा हुई आशंकाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके मद्देनजर ‘प्रोएक्टिव’ रहने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया और कहा कि लोगों को एक्टिव रहने और मास्क पहनने व मुनासिब दूरी समेत बचाव के सभी दूसरे उपायों पर अमल करने की जरूरत है.

पीएमओ के मुताबिक प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सभी अंतरराष्ट्रीय विमानों की निगरानी करने के साथ ही ‘जोखिम’ वाले देशों से आने वाले लोगों की, दिश-निर्देशों के अनुरूप जांच की जानी चाहिए. प्रधानमंत्री ने कोरोना के नए स्वरूप के खतरों के मद्देनजर अधिकारियों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध हटाने की योजना की समीक्षा करने को भी कहा.

प्रधानमंत्री दफ्तर की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने प्रोएक्टिव रहने व बचाव के उपायों का पालन करने के साथ ही सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की निगरानी करने की भी जरूरत जताई.

डिजिटल माध्यम से हुई इस बैठक में कैबिनेट सचिव राजीव गाउबा, प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव पी के मिश्रा, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वी के पॉल, नीति आयोग के ही ए के भल्ला, और भारत सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार के. विजय राघवन सहित कुछ दूसरे अधिकारी मौजूद थे.

गौरतलब है कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 8,318 नए मामले आने से इंफेक्शन के कुल मामलों की तादाद 3,45,63,749 हो गयी जबकि जेरे मरीजों की तादाद कम हो कर 1,07,019 हो गई, जो 541 दिनों में सबसे कम है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह आठ बजे तक ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक, 465 मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़ कर 4,67,933 हो गयी है. कोरोना वायरस के रोज आने वाले मामले लगातार 50 दिनों से 20,000 से कम और लगातार 153वें दिन 50,000 से कम है। देश में अब तक कोविड-19 रोधी टीके की कुल 120.96 करोड़ खुराक दी जा चुकी है. इन सबके बीच, दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के एक नये स्वरूप के आने से कई देशों की चिंताएं बढ़ गई हैं और उन्होंने बचाव के उपाय करने आरंभ कर दिए हैं.

3 Comments

  1. I was extremely pleased to discover this page. I want to to thank you for ones time due to this wonderful read!! I definitely appreciated every part of it and I have you bookmarked to look at new information on your web site.

  2. May I simply say what a relief to uncover somebody that really understands what theyre discussing over the internet. You certainly know how to bring a problem to light and make it important. More and more people really need to check this out and understand this side of the story. I was surprised that youre not more popular because you certainly have the gift.

  3. Im excited to discover this web site. I need to to thank you for ones time for this wonderful read!! I definitely savored every bit of it and I have you bookmarked to look at new information in your web site.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: