newsmrlRihan Ibrahimअंबिकापुरकांग्रेसकोरबाचांपाछत्तीसगढ़जगदलपुरजांजगीरट्रैवलदुर्गधमतरीपेंड्रा रोडबाज़ारबिज़नेसबिलासपुरभाटापाराभिलाईमुख्यमंत्रीराजनांदगांवराजनीतिरायगढ़रायपुर ग्रामीणरायपुर शहर
Trending

बड़ी ख़बर- छत्तीसगढ़ में सस्ता हुआ Petrol-Diesel, सरकार ने घटाए दाम, जानें नया रेट

Big news - Petrol-Diesel became cheaper in Chhattisgarh, the government reduced the price by up to Rs. Know the new rate. update by Raipur Office.

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी आई है। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया है. मंगलवार यानी 23 नवंबर रात 12 बजे से राज्य में पेट्रोल और डीज़ल के दाम क्रमश: .78 पैसे और 1.44 रुपये प्रति लीटर कम हो जाएंगे। पढ़िए बड़ी ख़बर

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कैबिनेट बैठक में पेट्रोल/डीजल पर वैट की दर को कम करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया. इसके बाद आज रात्रि 12 बजे से पेट्रोल में .78 पैसे प्रति लीटर तथा डीजल में 01 रुपए 44 पैसे प्रति लीटर से दरों में कमी हो जायेगी. इससे राज्य सरकार 1000 करोड़ रुपये वार्षिक राजस्व की हानि वहन करेगी.

अभी कितने रुपये का मिल रहा था राज्य में पेट्रोल-डीजल

मौजूदा समय में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक लीटर पेट्रोल 101 रुपये 88 पैसे और डीजल 93 रुपये 86 पैसे की दर से बिक रही है. लेकिन आज रात 12 बजे के बाद लोगों को नई कीमत पर ये दोनों ही चीजें उपलब्ध कराई जाएगी. कुछ दिन पहले ही दिल्ली दौरे पर जाने से पहले भूपेश बघेल ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती के संकेत दिए थे.

पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने के लिए केंद्र सरकार लगातार राज्यों पर दबाव बना रही थी. बता दें कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपए प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: