Rihan Ibrahimअंतर्राष्ट्रीयआपदाएशियाकोविड-19चिकित्सा तंत्रभारतयूरोपवर्ल्डसेहत
Trending

ब्रिटेन और रूस में कोरोना रिटर्न, वैक्सीन लिए हुए लोग भी बीमार हो रहे, हर रोज 40 हजार केस

newsmrl.com Corona returns to Britain and Russia, people who have been vaccinated are also getting sick, 40 thousand cases every day update by Rihan Ibrahim

दुनिया के कई देशों में एक बार फिर कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले में तेजी दिख रही है।

पीएम मोदी ने हाल ही में कहा है कि पूरे देश में उत्साह और उत्सव का माहौल है लेकिन हमें लापरवाह नहीं होना है। पूरी सतर्कता रखनी है। जब तक यह युद्ध जारी है तब तक हमें हथियार नहीं डालने हैं। हम कोरोना से जंग जीतेंगे।

ब्रिटेन में हर दिन 40 हजार से अधिक तो रूस में हर दिन 30 हजार से अधिक कोविड के केस देखे जा रहे हैं। लेकिन भारत कोरोना वायरस को लेकर अभी भी अलर्ट है।

कोविड के खिलाफ दुनिया में सबसे पहले टीका (स्पूतनिक) बनाने वाले रूस ने सिर्फ एक तिहाई लोगों को पूरी तरह से वैक्सीनेट किया है। ब्रिटेन की बात करें तो यहां करीब दो तिहाई लोग पूरी तरह से वैक्सीनेट हो चुके हैं लेकिन फिर भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ब्रिटेन ने भी कोरोना वैक्सीन एस्ट्राजेनेका बहुत पहले बना लिया था और लोगों को जल्दी में टीके भी दिए लेकिन फिर भी कोरोना बेकाबू होता दिख रहा है।

ऐसे में पूरी तरह से वैक्सीनेट होने के बाद भी बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए गाइडलाइंस को फॉलो किए जाने की जरूरत है। भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने, मास्क लगाने, हाथ सेनिटाइज करने और उचित दूरी बनाने की जरूरत है।

रूस की बात करें तो क्रेमलिन ने 23 अक्टूबर को पिछले 24 घंटे में कोविड से 1075 लोगों के मरने की जानकारी दी है। अधिकारी मॉस्को सहित देश के सभी ऑफिस बंद करने की तैयारी में लगे हुए हैं। पिछले 24 घंटे में रूस में 37,678 केस आए हैं। ब्रिटेन की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे में 48,728 नए कोविड के केस आए हैं। ब्रिटेन में अक्टूबर से लगातार हर दिन 40 हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं।

One Comment

  1. Get 450+ Extra Daily Visitors and 3X Your Profits

    “How can I get more traffic to my site?”
    People ask me this question all the time.
    Truth be told, ranking on Google is getting *harder*,
    because everyone and their grandma is targeting
    the same keywords.
    My friend George and his team just released a new
    SEO WordPress plugin that fixes this problem.
    It ranks your site higher in Google, without you
    creating more content or building backlinks.

    Check it out here ==> https://bit.ly/39swbCx

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: