Akanksha-Tiwariअंबिकापुरकांग्रेसकोरबाचांपाछत्तीसगढ़जगदलपुरजांजगीरदुर्गधमतरीपेंड्रा रोडबिलासपुरभाटापाराभिलाईमुख्यमंत्रीराजनांदगांवराजनीतिरायगढ़रायपुर ग्रामीणरायपुर शहर
Trending

छत्तीसगढ़ में भी मुख्यमंत्री बदलेगी कांग्रेस? दिल्ली से लौटे टीएस सिंहदेव ने कहा- पंजाब में बदल गया, किसी ने सोचा था?…

newsmrl.com Congress will change chief minister in Chhattisgarh too? TS Singhdev, who returned from Delhi, said- Punjab has changed, someone thought? update by Akanksha Tiwari

Order No. 0356#RPR

दिल्ली से लौटे टीएस सिंहदेव ने कहा- अचानक पंजाब में भी कुछ नहीं हुआ, लेकिन बड़ा फैसला हुआ, जो हाईकमान की इच्छाशक्ति को प्रदर्शित करता है. हाईकमान जो निर्णय लेगा, वह कार्य रूप में सामने आएगा.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने भले ही ढाई साल से ज्यादा समय हो गया हो, लेकिन ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री के कथित फॉर्मूले पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है.

प्रदेश में सीएम पद के दावेदार स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdev) के दिल्ली दौरे के बाद फिर से राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई. फिर से चर्चा होने लगी क्या भूपेश बघेल की जगह किसी और को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

अब जब वे बीते शनिवार की रात को दिल्ली से रायपुर लौटे, तो फिर से छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलने का सवाल सामने आ गया. इस सवाल पर टीएस सिंहदेव ने बड़ा बयान दिया. सिंहदेव के इस बयान के बाद कयास लगने शुरू हो गए कि अब भी सीएम बदलने की हलचल चल रही है.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ढाई-ढाई साल के सीएम मुद्दे पर कहा कि सभी जगह कुछ न कुछ गतिविधियां चल रही थीं. सिंहदेव ने कहा कि पंजाब में सीएम बदल गया तो क्या ये अचानक हुआ? अचानक पंजाब में भी कुछ नहीं हुआ, लेकिन बड़ा फैसला हुआ, यह भी हाईकमान की इच्छाशक्ति को प्रदर्शित करता है. हाईकमान जो निर्णय लेगा स्वाभाविक है कि वह कार्य रूप में आएगा. सीएम बदलने पर हाईकमान का फैसला सुरक्षित है. ये उनका विशेषाधिकार है. फैसला भी उन्हीं के पास से आएगा. इसमें समय सीमा की बात नहीं रहती. अचानक हमने देखा कि पंजाब में निर्णय आ गया. हमने नहीं सोचा था कि पंजाब में ऐसी स्थिति आएगी. कई कारण रहते हैं, उनके आधार पर हाईकमान द्वारा निर्णय होता है.

कांग्रेसियों के विवाद पर कही ये बात
छत्तीसगढ़ कांग्रेस में इन दिनों आपसी गुटबाजी भी खुलकर देखने मिल रही है. बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए हाल ही में बयान दिया था कि टीएस सिंहदेव का समर्थक होने की सजा उन्हें मिल रही है. इसके बाद कांग्रेस की आपसी खींचतान एक बार फिर से सबके सामने आ गई. इस मामले में टीएस सिंहदेव ने कहा कि शैलेश पांडे भावुक व्यक्ति हैं. मन की जो बातें रहती है कई बार सामने आ जाती हैं. सार्वजनिक जीवन में हम जितना संयमित रहें, उतना ही अच्छा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: