अंबिकापुरकमाईकांग्रेसकोरबाचांपाछत्तीसगढ़जगदलपुरजांजगीरदुर्गधमतरीनौकरीपेंड्रा रोडबाज़ारबिज़नेसबिलासपुरभाटापाराभिलाईमुख्यमंत्रीराजनांदगांवराजनीतिरायगढ़रायपुर ग्रामीणरायपुर शहररिहान इब्राहिम मुंबई/अंतरराष्ट्रीय
Trending

दिवंगत शिक्षक अनुकंपा संघ द्वारा रायपुर में नियुक्ति की मांग को लेकर हड़ताल जारी, भारी बारिश में भी डटी हुई हैं सैंकड़ों विधवा महिलाएं।

newsmrl.com The strike continues by the late Teachers Compassionate Association demanding appointment in Raipur, hundreds of widowed women are stuck even in heavy rains. update by Rihan Ibrahim

राजधानी समेत पूरे प्रदेश में रिमझिम बारिश हो रही है। सैकड़ों विधवा महिलाएं अपनी मांगों को लेकर बूढ़ा पारा धरना स्थल में डटी हुई हैं।

महिलाओं के हौसले को बारिश भी नहीं तोड़ सकी है। दरअसल दिवंगत पंचायत शिक्षक अनुकंपा संघ द्वारा अनुकंपा नियुक्ति की मांग लेकर धरना दिया जा रहा है। बुधवार को धरने का आठवां दिन रहा, जहां रिमझिम बारिश के बीच महिलाएं अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करती रहीं। संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि कांग्रेस सरकार ने अपने जनघोषणा पत्र में अनुकंपा नियुक्ति देने की बात कही थी।


आज ढाई साल हो गए हैं, लेकिन सरकार ने अब तक इस दिशा में कोई पहल नहीं की है, जिसके विरोध में पिछले आठ दिनों से लगातार धरना दिया जा रहा है। वहीं, धरना स्थल में प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं की मदद करने कई समाजसेवी आगे आए हैं। वह, इनके लिए धरना स्थल पर ही खाना पहुंचा रहे हैं, ताकि खाना खाने के लिए इन्हें भटकना न पड़े।

छत्तीसगढ़ संयुक्त शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने अपने पदाधिकारियों सहित रायपुर के धरना स्थल पर दिवंगत पंचायत शिक्षक अनुकंपा संघ के अनिश्चितकालीन आंदोलन में जाकर अपना समर्थन दिया।
पूरे छत्तीसगढ़ से दिवंगत पंचायत शिक्षक का परिवार बारिश के मौसम में अपने परिवार को छोड़ कर अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर 21जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे है। उनके दिवंगत परिवार के सदस्यों के सहयोग के कारण ही आज हम संविलियन पाकर एक निश्चित वेतन पा रहे है।


प्रांताध्यक्ष केदार जैन जी ने हड़ताल में बैठे परिवारजनों को संबोधित करते हुवे कहा कि हमारा संगठन पूर्णतः आपके साथ है और आप सभी के साथ कंधे से कंधे मिलाकर लड़ने को तैयार है। साथ ही मुख्यमंत्री जी से मीडिया के माध्यम से अनुरोध किया कि इस जायज मांग को जल्द से जल्द पूरा करते हुवे दिवंगत साथियों के परिवारजनों को जल्द अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करें ।
बारिश के कारण धरना स्थल में गंदगी का आलम

राजधानी में दो दिनों से रिमझिम बारिश की वजह की धरना स्थल में गंदगी का आलम है। धरना स्थल में पानी का जमाव हो गया है। आसपास गंदगी, बदबू से धरना में बैठीं महिलाएं परेशान हैं। बता दें कि धरना स्थल के पास कचरा डंप भी होता है, जहां संक्रमण बीमारी का खतरा बना हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: