Akanksha-Tiwariकमाईक्राइमछत्तीसगढ़फूडबाज़ारबिज़नेससरकारी तंत्र
Trending

मीडिया की खबर पर, खाद्य विभाग ने मारा मोती महल के किचन में छापा, गंदगी के बीच बनाई जा रही थी मिठाइयां।

newsmrl.com On the news of the media, the food department raided the kitchen of Moti Mahal, sweets were being made amidst the filth update by Akanksha Tiwari

रायपुर की बैजनाथ पारा स्थित मिठाई की दुकान पर नगर निगम की टीम ने सोमवार की दोपहर छापा मारा।

शहर की सबसे बड़े मिठाई ब्रांड के तौर पर मशहूर ही शॉप में गंदगी देखकर निगम के अफसर भी हैरान रह गए। दुकान के लोगों ने 20 मिनट तक निगम की टीम को इधर-उधर की बातों में अफसरों को उलझाए रखा। कई तरह के बहाने बनाए…आगे से गलती नहीं होगी जैसी बातें करते रहे। मगर नगर निगम की स्वास्थ्य अधिकारी तृप्ती पाणीग्राही ने एक नहीं सुनी वो अपनी टीम के साथ दुकान की रसोई में घुस गईं।

जब तृप्ती यहां पहुंची तो देखा कि गंदगी के बीच महंगी कीमत पर बिकने वाली मिठाइयां बन रही थीं। निगम की अफसर ने दैनिक भास्कर को बताया कि यहां पर सफाई का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया। पिछले हिस्से में जहां से गंदगी या पानी की निकासी का बंदोबस्त था वो नाली भी जाम हो चुकी थी। कुकिंग एरिया में गंदगी के बीच मिठाई बन रही थी। किसी भी कर्मचारी ने मास्क नहीं लगाया था न ही किसी ने दस्ताने पहने थे।

कार्रवाई के बाद नगर निगम ने मोती महल के संचालक पर 20 हजार का जुर्माना किया। मगर रसीद में 20 हजार को काटकर 10 हजार रुपए लिखे गए थे। इसे लेकर चर्चा शुरू हो गई कि कहीं नगर निगम की टीम ने बड़े कारोबारी होने की वजह से सेटिंग का खेल तो नहीं किया। मगर इस पर स्थिति साफ करते हुए छापा मारने पहुंची स्वास्थ्य अधिकारी तृप्ती ने बताया कि मैंने 20 हजार के जुर्माने का मौखिक आदेश दिया था। इस पर पर्ची लिखने वाली टीम ने उसे नोट कर लिया। समझाइश के बाद दुकानदार से 10 हजार रुपए जुर्माने के तौर पर लिए गए। उनसे लिखित में लिया जा रहा है दोबारा गंदगी नहीं फैलाएंगे। इसके बाद हमने स्लिप पर क्रॉस हस्ताक्षर के बाद 10 हजार रुपए का जुर्माना लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this:

Adblock Detected

You are activate Ad-blocker, please Turn Off Your Ad-blocker