अंबिकापुरआकांक्षा तिवारी CG/MPकांग्रेसकोरबाचांपाछत्तीसगढ़जगदलपुरजांजगीरदुर्गधमतरीपेंड्रा रोडबिलासपुरभाटापाराभिलाईराजनांदगांवरायगढ़रायपुर ग्रामीणरायपुर शहरशिक्षा तंत्र
Trending

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने स्कूल खोले जाने पर बड़ा बयान दिया.

newsmrl.com Chhattisgarh Education Minister Premsai Singh Tekam gave a big statement on the opening of the school. update by Akanksha tiwari

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं. ऐसे में प्रदेश में स्कूल खोले जाएंगे या नहीं इस पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अभी कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, जबकि तीसरी लहर आने की संभावना भी जताई जा रही है.

स्कूल खोलना संभव नहीं
शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से जब स्कूल खोले जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ”फिलहाल देश और प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है, जिसको देखते हुए अभी स्कूल खोलना संभव नहीं है, कोरोना की स्थिति सामान्य होने के बाद बैठक में यह निर्णय लिया जाएगा कि स्कूल कब खोले जाए. लेकिन फिलहाल अभी स्कूल खोलने को लेकर उन्होंने किसी भी तारीख का ऐलान करने से साफ तौर पर मना किया है.”

अभिभावक भी बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते
शिक्षा मंत्री ने कहा कि ”वर्तमान स्थिति में कोई भी परिजन अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं, ऐसे में स्कूल खोलने का फैसला जल्दी बाजी में उठाया हुआ कदम माना जाएगा. यही वजह है कि प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के सभी राज्यों में फिलहाल स्कूल बंद रखे गए हैं. बच्चों की सुरक्षा के लिहाज से स्कूल खोलने पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया.

वैकल्पिक पढ़ाई की व्यवस्था
फिलहाल बच्चों की पढ़ाई के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है, जैसे हमर द्वार, ऑनलाइन क्लासेस और मोहल्ला स्कूल, कुल मिलाकर यह माना जाए कि जब तक कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में नहीं आ जाता या तीसरी लहर की संभावना समाप्त नहीं हो जाती तब तक प्रदेश में स्कूल कॉलेज खोलना संभव नहीं है”

छत्तीसगढ़ में नहीं खुलेंगे अभी स्कूल
स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान के बाद प्रदेश में स्कूल और कॉलेज खोले जाने की संभावनाओं पर फिलहाल विराम लग गया. यानि जब तक प्रदेश में कोरोना पूरी तरह से खत्म या कमजोर नहीं पड़ जाता तब तक राज्य सरकार स्कूल और कॉलेज खोलने के मूड में नहीं है. कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं के चलते अभी प्रदेश के किसी भी राज्य में स्कूल और कॉलेज नहीं खोले गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: