Rajinder Singhकांग्रेसछत्तीसगढ़दिल्लीमुख्यमंत्रीराजनीतिरायपुर शहरसेलिब्रिटी न्यूज़
Trending

क्या छत्तीसगढ़ में होने वाला है बड़ा राजनीतिक उलटफेर ? भूपेश बघेल ने दिल्ली में पत्रकारों से कहा हाईकमान कहे तो मुख्यमंत्री बदलने को तैयार

newsmrl.com Is there going to be a big political upheaval in Chhattisgarh? Bhupesh Baghel told reporters in Delhi that he is ready to change the chief minister if asked by the high command update by Rajinder Singh

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलेगी कांग्रेस? बघेल बोले- हाई कमान कहे तो तैयार

क्या छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री पद से हटाने जा रही है? अटकलों के बीच दिल्ली पहुंचे बघेल ने कहा है कि यदि हाई कमान किसी और को मुख्यमंत्री बनाना चाहता है तो वह इसके लिए तैयार हैं। 10 जनपथ में बैठक के बाद बाहर निकले बघेल ने कहा कि उन्होंने हाई कमान के कहने पर ही शपथ ली थी और शीर्ष स्तर से कहे जाने पर हटने को तैयार हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उनकी मुलाकात सोनिया गांधी से नहीं, महासचिव प्रियंका गांधी के साथ हुई है।

बघेल ने कहा, ”छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पास दो-तिहाई बहुमत है। मैंने प्रियंका गांधी जी से मुलाकात की अब पीएल पुनिया जी से मिलना है। यदि हाई कमान मुझे आने वाले यूपी चुनाव में जिम्मेदारी देता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं।” हालांकि, इस बीच छत्तीसगढ़ के प्रभारी पूनिया ने बताया कि कुछ साल में मुख्यमंत्री बदलने का कोई फॉर्म्यूला नहीं है।

पूनिया ने कहा, ”जैसा की बघेल जी ने भी साफ किया इस तरह का कोई फॉर्म्यूला नहीं है। इस तरह के फॉर्म्यूले की कोई बात नहीं है क्योंकि कांग्रेस पार्टी के पास तीन-चौथाई बहुमत है। इस तरह की चीजें गठबंधन सरकार में होती हैं। छत्तीसगढ़ में सरकार तीन चौथाई बहुमत के साथ चल रही है।”

ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनाए जाने की शर्त को लेकर चल रही अटकलों पर बघेल ने कहा, ”हाई कमान ने मुझे शपथ (मुख्यमंत्री पद) लेने को कहा था, इसलिए मैंने लिया। जब वे कहेंगे कि कोई और मुख्यमंत्री बनेगा तो ऐसा ही होगा। इस तरह के समझौते (ढाई साल सीएम) गठबंधन सरकार में होते हैं।” 10 जनपथ के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि वह अगले साल उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: