Kiran Rawatछत्तीसगढ़ट्रैवलरायपुर ग्रामीणरायपुर शहर
Trending

टाटीबंध से सिलतरा अब 24 नहीं सिर्फ 15 किमी, बिलासपुर जाने के लिए इससे होगी आसानी

newsmrl.com Tatibandh to Siltra is now not just 24 km, it will be easier to go to Bilaspur update by nujhat ashrafi

टाटीबंध चौक से रिंग रोड-2, भनपुरी चौक होते हुए बिलासपुर रोड पर सिलतरा तक की दूरी 24 किमी है, जो टाटीबंध-सिलतरा बाइपास रोड पर सीधे 15 किमी हो जाएगी।

यह बाइपास सड़क तैयार हो गई है और अगले महीने शुरू हो जाएगी। इससे टाटीबंध चौक से बिलासपुर की ओर जाने वाले वाहनों को आसानी होगी, क्योंकि उन्हें रिंग रोड-2 का ट्रैफिक दबाव और बिरगांव-उरला की भीड़ पार नहीं करनी होगी।

ग्रामीण रास्तों के लिए 6 अंडरपास भी
टाटीबंध-सिलतरा बाईपास रोड केवल 15 किमी लंबी है। इस पर ट्रैफिक प्रेशर इसलिए नहीं होगा क्योंकि रिंग रोड-2 पर भारी वाहनों के अलावा शहरी ट्रैफिक भी चल रहा है। टाटीबंध चौक पर मुहाने के पास इसे जोड़ने का काम भी पूरा हो चुका है। इस सड़क पर ग्रामीण रास्तों के लिए 6 अंडरपास भी हैं, ताकि भारी वाहनों की वजह से ग्रामीण वाहनों को खतरा न हो और ट्रैफिक भी स्मूद चले।

बिलासपुर के लिए इससे होगी आसानी
दुर्ग-भिलाई के लोगों को टाटीबंध चौक से रिंग रोड होकर बिलासपुर जाना पड़ता है। रिंग रोड-2 पर टाटीबंध से दाखिल होने वाले 90 फीसदी ट्रक बिलासपुर की ओर निकलते हैं। ये हीरापुर होकर भनपुरी पहुंचते हैं, फिर वहां से बिरगांव, उरला, सरोरा पार कर 24 किमी का सफर करते हुए सिलतरा पहुंचते हैं। यहां ट्रैफिक भी सघन है, इसलिए इतनी दूरी तय करने में एक घंटा लग जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: