आकांक्षा तिवारी CG/MPउत्तर प्रदेशक्राइमनोएडा
Trending

नोएडा में 30 करोड़ की चोरी का मामलाः

newsmrl.com 30 crore theft case in Noida: update by Akanksha Tiwari

यूपी में ग्रेटर नोएडा के डेल्टा-1 स्थित सिल्वर सिटी सोसायटी के फ्लैट से चोरी के बाद आरोपियों की बदली लाइफ स्टाइल सलारपुर गांव और उनके रिश्तेदारों में चर्चा का विषय बनी हुई थी।

चोरी से पहले यहां रहने वाले तीनों आरोपी 2-4 हजार के छोटे-मोटे काम किया करते थे, लेकिन बाद में एकदम से पैसा आया तो रहन सहन बदल गया।

स्कॉर्पियो गाड़ी ले आए और फिर उसी से शहर के फाइव स्टार होटल में खाना-खाने जाने लगे। साथ ही अपने दोस्तों को भी महंगे-महंगे होटल में दावत देते थे। जब कहीं बैठते थे तो सबसे मंहगी कार कितने की आती है उसे ही खरीदना है। ऐसी चर्चा करते थे। दिन रात प्रॉपर्टी खरीदने के लिए भागदौड़ भी आम हो गई थी।
गिरफ्तारी के बाद रिकवरी के लिए जब पुलिस टीम गांव गई तो गांव के लोगों ने बताया कि यह जिस किसी से भी मिलते थे, उससे यही पूछते थे कि कोई प्रॉपर्टी बिक रही हो तो बताना। बिसरख एरिया में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की प्रॉपर्टी आरोपी खरीद भी चुके थे।

गांव के लोगों को हुआ था शक
नोएडा पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को इस चोरी का खुलासा किया था। इनके कब्जे से 13 किलो सोना और करीब 57 लाख रुपये कैश बरामद हुआ है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सलारपुर गांव से राजन भाटी, अनिल और बिंटू शर्मा हैं। वहीं भूड़ा गांव से नीरज और जय सिंह आरोपी हैं। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि पड़ोसी और गांव के लोग इनकी बदली लाइफ स्टाइल से हैरान थे।

पहले छोटा-मोटा करते थे काम
चोरी से पहले यह आरोपी कोई न कोई छोटा मोटा काम धंधा कर खर्च चलाते थे, लेकिन वह काम भी स्थायी नहीं था। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि अभी इस चोरी के मास्टर माइंड गोपाल सहित चार अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है। इसके लिए टीम गाजियाबाद गई थी। लेकिन अभी कोई कामयाबी नहीं मिली है।


सुनार सोना खरीद पाने में खुद को असमर्थ बता देता था
पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के हिस्से में 4-4 किलो चोरी का सोना और 65-65 लाख कैश आया था। अब समस्या सोना बेचने की भी थी। इसका कारण सोने का एक-एक बिस्किट 1-1 किलो का था। एक आरोपी पहले सलारपुर व निठारी में एक सुनार की दुकान पर एक बिस्किट लेकर बेचने गया।

तौल के बाद सुनार ने इतना कैश ही न होने की बात कही। बड़े शोरूम पर बिकवाने की बात पर आरोपी राजी नहीं हुए। फिर सोने के बड़े शोरूम व अन्य जगहों पर तुड़वा कर बिस्किट बेचते थे। वहां पुश्तैनी सोना बताते थे। कुछ के बदले में जेवरात भी बनवाए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: