अंबिकापुरआपदाकोरबाकोविड-19छत्तीसगढ़जगदलपुरजांजगीरदुर्गधमतरीपेंड्रा रोडफंगसबिलासपुरभाटापाराभिलाईराजनांदगांवरायगढ़रायपुर ग्रामीणरायपुर शहररिहान इब्राहिम मुंबई/अंतरराष्ट्रीयवैक्सिन
Trending

अनलॉक होते ही बढ़ने लगे छत्तीसगढ़ में मौत और संक्रमण के आंकड़े। लोगों की लापरवाही तीसरी लहर में पड़ेगी भारी

newsmrl.com Death and infection figures in Chhattisgarh started increasing as soon as it was unlocked. People's negligence will be heavy in the third wave update by rihan Ibrahim

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 1034 नए मरीज मिले, 14 मरीजों की मौत भी हुई, लगातार दूसरे दिन 19 जिलों में मौत का आंकड़ा जीरो

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की घटती रफ्तार को अचानक ब्रेक लग गया है। गुरुवार को प्रदेश भर में कोरोना के 1 हजार 34 नए मरीज मिल गए। यह संख्या बुधवार को मिले 954 के मुकाबले 80 अधिक हैं। प्रदेश भर में 14 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई है। लगातार दूसरे दिन ऐसा हुआ है कि प्रदेश के 28 में से 19 जिलों में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार देर रात जारी आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 44 हजार 969 नमूनों की जांच हुई। वहीं एक हजार 34 लोगों में कोरोना पाया गया। यह एक दिन पहले के आंकड़ों से अधिक है। इसकी वजह से संक्रमण दर 2 प्रतिशत से बढ़कर 2.3 प्रतिशत हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया, पिछले एक सप्ताह में यह तीसरा सबसे कम आंकड़ा है। इससे पहले 6 जून को प्रदेश में कोरोना के 999 नए मामले मिले थे। 9 जून को नए मामलों की संख्या 954 रही। लेकिन घटते हुए आंकड़े कायम न रह सके। गुरुवार को नए मरीजों की आंकड़ा 1 हजार 34 हो गया। इसमें रायपुर जिले के 113 मरीज भी शामिल हैं। बुधवार को रायपुर जिले में कोरोना के केवल 56 नए मरीज मिले थे। इस मान से संक्रमितों की यह संख्या दोगुनी है। जून महीने के 10 दिनों में ऐसा केवल दूसरी बार हुआ जब रायपुर में नए संक्रमितों की संख्या 100 का आंकड़ा पार कर गई हो। अगर यह बढ़त अगले कुछ दिनों बनी रहती है तो खतरे का बड़ा संकेत हो सकती है।

बस्तर के चार जिलों में संक्रमण दर 4 प्रतिशत के करीब

गुरुवार रात जारी आंकड़ों में एक दूसरा उलटफेर भी देखने को मिला है। कोरोना संक्रमण से काफी हद तक बचे रहे बस्तर संभाग के चार जिलों में संक्रमण की दर प्रदेश में सर्वाधिक मापी गई है। बस्तर, दंतेवाड़ा, कोण्डागांव और नारायणपुर में यह दर 4 प्रतिशत के करीब है। प्रदेश के रायपुर, जशपुर, कोरिया, बलरामपुर और जांजगीर-चांपा भी इसी श्रेणी के जिलों में शुमार हैं।

इन जिलों में 3 प्रतिशत से कम पॉजिटिविटी रेट
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महासमुंद, कोरबा, बलौदा बाजार, बालोद, सूरजपुर, रायगढ़ और गरियाबंद जिले में पॉजिटिविटी रेशियो 3 प्रतिशत से कम है। दुर्ग, सरगुजा और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही में 2 प्रतिशत से कम और कबीरधाम, राजनांदगांव, बिलासपुर, मुंगेली, कांकेर और बेमेतरा जिलों में यह दर एक प्रतिशत से भी कम पाई गई है।

इन 19 जिलों में किसी की मौत नहीं
गुरुवार रात आए आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश के 19 जिलों में कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। इनमें राजनांदगांव, कबीरधाम, धमतरी, गरियाबंद, बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, जशपुर, बस्तर, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर शामिल हैं। बुधवार को भी 19 जिलों में मौत का आंकड़ा शून्य था। गुरुवार के आंकड़ों में शामिल कई जिलों में बुधवार को कोई मौत नहीं हुई, जबकि गुरुवार को उन जिलों में भी मौत हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: