18+अंतर्राष्ट्रीयअफ़्रीकाअमेरिकाएशियाचीनयूरोपरिहान इब्राहिम मुंबई/अंतरराष्ट्रीय
Trending

चीन की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी की गिरी हुई हरकत, छात्रों को लुभाने के लिए ‘सेक्स’ का किया विज्ञापन

newsmrl.com China's famous university's fall action, 'sex' advertisement to woo students update by rihan Ibrahim

चीन का एक शीर्ष विश्वविद्यालय ऑनलाइन सेक्सुअल विज्ञापनों में महिलाओं का इस्तेमाल छात्रों को लुभाने के लिए कर रहा है

जिसके बाद पूरे देश में इस सेक्सुअल विज्ञापनों को लेकर बवाल मचा हुआ है। आलोचकों का कहना है कि यह विश्वविद्यालय महिलाओं का आपत्तिजनक इस्तेमाल अपने स्कूलों में बच्चों को एडमिशन दिलाने के लिए कर रहा है।

नानजिंग यूनिवर्सिटी (NJU) ने चीन के नेशनल कॉलेज एंट्रेंस टेस्ट ‘गाओकाओ परीक्षा’ के पहले दिन वीबो पर इस अश्लील विज्ञापन को पोस्ट किया। विज्ञापन में कैंपस के विभिन्न हिस्सों के सामने मौजूदा छात्रों की छह तस्वीरें दिखाई गईं। इसमें विद्यार्थियों को आकर्षित करने के लिए छात्रों के हाथ में बैनर्स पकड़ाए गए थे। जिसमें छात्रों को लुभाने के लिए कई तरह के स्लोगन लिखे हुए थे।

महिलाओं की दो तस्वीरों पर सबसे ज्यादा बवाल
इनमें से दो तस्वीरों की सबसे ज्यादा आलोचना हो रही है, जिनमें एक सुंदर महिला हाथ में एक पोस्टर लिए खड़ी है। इस पोस्टर में लिखा है कि “क्या तुम मेरे साथ पुस्तकालय में सुबह से रात तक रहना चाहते हो?” वहीं, दूसरी महिला के हाथ के पोस्टर में लिखा है कि “क्या तुम चाहते हो कि मैं तुम्हारी जवानी का हिस्सा बन जाऊं?” महिलाओं का इस्तेमाल ऐसे विज्ञापनों में करने का काफी विरोध हो रहा है।

हालांकि, पुरुष जिन बैनर्स को पकड़े हुए थे, उनपक कोई अश्लील बातें नहीं लिखी हुई थी। एक पुरुष प्रतिभागी के बैनर पर लिखा था “क्या आप एक ईमानदार, मेहनती और महत्वाकांक्षी NJU छात्र बनना चाहते हैं?” इस विज्ञापन के रिलीज होते ही चीनी सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा हो गया। बड़ी संख्या में लोग नानजिंग यूनिवर्सिटी को ऐसे विज्ञापनों के लिए माफी मांगने को कह रहे हैं।

विश्वविद्यालय ने विवाद के बाद हटाया विज्ञापन
महिलाओं को लेकर लिंग आधारित हिंसा के खिलाफ लड़ने वाले एक एनजीओ चेंगयुसन ने इस विज्ञापनों के खिलाफ सबसे ज्यादा विरोध प्रदर्शन किया है। जिसके बाद नानजिंग यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इन विज्ञापनों को हटा लिया है। इस विज्ञापन को लेकर विश्वविद्यालय ने अभी तक कोई सफाई जारी नहीं की है। फिर भी सोशल मीडिया में बड़ी संख्या में लोग इस यूनिवर्सिटी की बुराई कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: