18+18+ सेक्स टिप्सKiran Rawatअंतर्राष्ट्रीयअफ़्रीकाअमेरिकाएशियाचीनमनोरंजनयूरोपलाइफस्टाइल
Trending

रिलेशनशिप में आने के बाद भी आपको मास्टरबेशन क्यों करना चाहिए?

newsmrl.com Why should you masturbate even after getting into a relationship? update by rihan Ibrahim

आज के समय में ज्यादातर लोग हस्तमैथुन करते ही हैं।

कई लोगों को तो हस्तमैथुन करने की आदत लग गई है। ये एक तरह का सोलो सेक्स होता है जिसे बहुत से लोग अपनी खुशी के लिए करते हैं। हस्तमैथुन आपके लिए फायदेमंद भी हो सकता है। हालांकि हर चीज़ की अति नुकसानदायक ही होती है। लेकिन अगर आप इसे सिर्फ आनंद के लिए ही करते हैं तो ये आपके लिए अच्छा हो सकता है।

कुछ अध्ययनों से पता चला है कि हस्तमैथुन अवसाद के लक्षणों को दूर करने, नींद की गुणवत्ता में सुधार करने और यहां तक कि आपको पार्टनर सेक्स में शामिल होने की अधिक संभावना बनाने में मदद कर सकता है। यानी आपको सेक्स इच्छा भी बढ़ जाती है। हस्तमैथुन के कई फायदे होते हैं।

जब आप किसी रिश्ते में होते हैं तो हस्तमैथुन करने का मतलब यह नहीं है कि आप अपने साथी के साथ सेक्स का आनंद नहीं लेते हैं। वास्तव में, अध्ययनों से पता चला है कि हस्तमैथुन करते समय लोग अक्सर अपने साथी के बारे में सोचते हैं। यानी आप आपने पार्टनर के ज्यादा नजदीक आ सकते हैं। तो सवाल उठता है कि क्या आपको शादी के बाद भी हस्तमैथुन करना चाहिए।

कुछ अध्ययनों से पता चला है कि हस्तमैथुन करने से हमारे स्वास्थ्य कोई हानि नहीं होती। तब भी जब आप एक साझेदारी वाले रिश्ते में हों। एक नए अध्ययन के अनुसार, एकल सेक्स आपके लिए बहुत अच्छा है, चाहे आपके रिश्ते की स्थिति कोई भी हो। यानी आप शादी के बाद भी एकल सेक्स कर सकते हैं।

एक अध्ययन के अनुसार पता चला है कि ज्यादातर सभी लोग हस्तमैथुन करते हैं। हालांकि, अध्ययन में यह भी पता चल पाया है कि महिलाओं के मुकाबले पुरुष ज्यादातर हस्तमैथुन करते हैं। कई लोग हर दिन हस्तमैथुन करते हैं तो बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो हफ्ते में एक बार हस्तमैथुन करना पसंद करते हैं।

वहीं, एक सर्वे के अनुसार यह भी पता चल पाया है कि शादी के बाद भी बहुत सी महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं। उन्हें शादी के बाद भी एकल सेक्स करने में उतना ही आनंद आता है, जितना उन्हें शादी से पहले आया करता था।
एक सर्वे में पता चला है कि महिलाओं के हस्तमैथुन करने के मुख्य कारण बहुत ही आकर्षक होते हैं।

महिलाओं के हस्तमैथुन करने के मुख्य कारण काफी व्यापक होते हैं। जबकि हस्तमैथुन करने का शीर्ष कारण यौन इच्छा को पूरा करना था। वहीं, कुछ महिलाएं शादी के बाद हस्तमैथुन इसलिए करती हैं क्योंकि इससे उनका तनाव कम होता है। वहीं, बहुत सी महिलाएं हस्तमैथुन विश्राम करने के लिए किया करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: