18+18+ सेक्स टिप्सअंतर्राष्ट्रीयअफ़्रीकाअमेरिकाएशियाचीनजम्मू कश्मीरनुजहत अशरफी - रायपुर शहरी/ग्रामीणयूरोपलाइफस्टाइलवर्ल्ड
Trending

क्या दबाने या चूसने से बढ़ने लगता है स्तनों का आकार?

newsmrl.com Does pressing or sucking increase the size of the breasts? update by rihan Ibrahim

हमारे समाज में सेक्स को लेकर खुलकर चर्चा नहीं की जाती है।

कारण है कि सेक्स को लेकर कई अफवाहें तेजी से फैल जाती है। सच क्या है और झूठ क्या है? यह किसी को पता नहीं लग पाता है। ऐसे ही एक मिथक यह भी है df महिलाओं के स्तन दबाने से बड़े हो जाते हैं। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो आज हम आपको इसकी सच्चाई बताएंगे।

बहुत-सी महिलाएं यौन संबंध बनाते वक्त अपने स्तनों को छूने नहीं देती हैं। उन्हें लगता है कि अगर आप उनके स्तन दबाएंगे तो उनके स्तन इससे बड़े हो जाएंगे। आइए जानते हैं कि सच क्या है?

अगर आप मानते हैं कि महिलाओं के स्तन दबाने या चूसने से बड़े हो जाते हैं, तो आपको बता दें कि एक शोध के मुताबिक, अब तक ऐसा कुछ सामने नहीं आया है जिससे यह कहा जाए कि महिलाओं के स्तन दबाने से वह बड़े हो जाते हैं। हालांकि, यह बात भी सच है कि जब कोई महिला उत्तेजित होती है तो उनकी ब्रेस्ट में रक्त का संचार बढ़ने लगता है। जिसके कारण उनकी ब्रेस्ट बड़ी हो जाती है। इसी के साथ ही अगर कोई महिला स्तनपान कराती है तो उनके स्तन बढ़ जाते हैं।

अगर कोई महिला ऐसा सोचती है कि अगर उनके पति उनकी ब्रेस्ट चूसते हैं या दबाते हैं, तो उनकी ब्रेस्ट बड़ी हो जाएगी; तो आपको बता दें कि ये सिर्फ एक मिथक है। किसी भी महिला के स्तन तभी बढ़ते हैं जब उनके हार्मोन का विकास होता है। वैज्ञानिक रूप से देखा जाए तो ऐसा देखा गया है कि महिलाओं के स्तन में सूजन आ जाती है जिसके कारण उनके स्तन बड़े दिखाई देते हैं। हालांकि, यह सूजन अस्थाई होती है। इसी कारण मासिक धर्म के समय महिलाओं के स्तन बड़े दिखाई दे सकते हैं।

अगर कोई महिला वेट लिफ्टिंग करती है या वह स्तनपान कराती है तो उनके स्तन का आकार बढ़ सकता है। बहुत-सी महिलाएं ऐसी होती हैं जो चाहती हैं कि उनके स्तन का आकार बढ़े। जिसके लिए वह कई तरह की कोशिश जरूर करती हैं। कई तरह की एक्सरसाइज भी हैं जिनको करके आप अपने स्तन का आकार थोड़ा बढ़ा सकते हैं। हालांकि, इन एक्सरसाइज को करने से आपके स्तन की शेप बदल जाती है और वह थोड़े बड़े दिखने लगते हैं। हालांकि, आपके स्तन का आकार उतना ही रहता है।

  • जैसा कि हमने बताया कि बहुत-सी महिलाएं ऐसी होती हैं जो चाहती हैं कि उनकी ब्रेस्ट बड़ी हो जाए। जिसके लिए वह बहुत कुछ करती भी है। ऐसे ही कुछ तरीके ऐसे भी हैं जो महिलाओं को नहीं करने चाहिए। यह तरीके काफी जानलेवा हो सकते हैं।
  • बहुत-सी महिलाएं अपने स्तन का आकार बढ़ाने के लिए कई तरह की क्रीम या औषधियों का प्रयोग करती हैं। लेकिन एक स्टडी के मुताबिक यह पता चलता है कि इन औषधियों से शरीर पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। इसी के साथ ही बहुत सी महिलाएं ब्रेस्ट इंप्लांट भी करती हैं
  • ब्रेस्ट इंप्लांट करने से आपकी ब्रेस्ट का आकार बढ़ाया जरूर जा सकता है, लेकिन ऐसा करने में अत्यधिक खतरा है। अगर ब्रेस्ट इंप्लांट करने में थोड़ी भी चूक हो जाती है तो इससे ब्रेस्ट कैंसर होने का खतरा काफी बढ़ जाता है। इससे आपकी जान भी जा सकती है। हालांकि भारत जैसे देश में ब्रेस्ट इंप्लांट का चलन अभी ज्यादा नहीं चला है। दूसरे देशों में बहुत सी महिलाएं ब्रेस्ट इंप्लांट कराती हैं। बहुत सी महिलाएं ऐसी हैं जिन्होंने ब्रेस्ट इंप्लांट कराया है और उनके नतीजे बेहद खतरनाक भी आए हैं।
  • महिलाओं के स्तन दबाने या चूसने से बड़े नहीं होते हैं। स्तन के बढ़ने का कारण हार्मोन ही हो सकता है। यह सिर्फ एक मिथक है कि महिलाओं के स्तन दबाने से वह बड़े हो जाते हैं। इसलिए अगर आपका पार्टनर आपके स्तन दबाना चाहता है तो आप बेफिक्र होकर उन्हें ऐसा करने दें, क्योंकि ऐसा करने से आपके स्तन का आकार नहीं बढ़ता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: