18+ सेक्स टिप्सRajinder Singhअफ़्रीकाअमेरिकाएशियाचीनजम्मू कश्मीरयूरोपवर्ल्डसेहत
Trending

प्यार के रिश्ते को मजबूत बनाता है सेक्स? रिलेशनशिप में यौन सुख कितना जरूरी, जानें

newsmrl.com Does sex make love stronger? Know how important sexual pleasure is in a relationship update by rajinedr Singh

सेक्स’ एक रिलेशनशिप में पुरुष और महिला दोनों के लिए समान मायने रखता है.

हालांकि दोनों के लिए यह एक सुख की अनुभूति है लेकिन अनुभव में दोनों के विचारों में बहुत अंतर देखने को मिल सकता है. भारत जैसे विकासशील देश में शादी से पहले सेक्स करने की प्रक्रिया को अलग नरजिए से देखा जाता है. देश के कई हिस्सों में शादी से पहले सेक्स की पश्चिमी सभ्यता गले के नीचे नहीं उतरती है. खैर, अब कहा जाता है कि माहौल बदल चुका है और देश तरक्की की राह पर है. इसी सोच के आधार पर लड़का-लड़की खुद को एक-दूसरे को सौंपने में समय नहीं ले रहे हैं. क्या एक रिलेशनशिप में सेक्स के मायने बहुत ही ज्यादा है? क्या सेक्स वाकई में कपल को सकारात्मक रूप से ऊर्जावान बनाता है?

रिलेशनशिप में सेक्स जरूरी है?
अगर कई कपल से इस सवाल का जवाब लिया जाए तो उनकी प्रतिक्रिया मिलीजुली हो सकती है. जवाब देने से पहले वे व्यक्तिगत तौर पर कई बातें सोचेंगे. लेकिन आपको बता दें कि एक रिलेशनशिप में सेक्स करना आपकी निजी सोच, शारीरिक जरुरतों और आपकी रिलेशनशिप की सीमा पर निर्भर करता है.

रिलेशनशिप में सेक्स को लेकर कुछ की राय यह है कि वे रिलेशनशिप में रहने के दौरान बिना सेक्स किए भी खुश, स्वस्थ और रोमांटिक लाइफ जी रहे हैं, क्योंकि रिलेशनशिप में सेक्स करने और न करने के कई कारण होते हैं जो शारीरिक और मानसिक रूप से संबंधित हो सकते हैं. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा करने से आपकी रिलेशनशिप पर कोई असर पड़ेगा. या फिर आपके पार्टनर आपकी और आपके प्यार की कद्र नहीं करते हैं. एक बेजोड़ रिलेशनशिप में सेक्स ही सबकुछ है ऐसा नहीं कहा जा सकता.

रिलेशनशिप में सेक्स क्यों है जरूरी ?
रिलेशनशिप में रहने वाले कुछ लोगों सेक्स को जरूरी भी मानते हैं. इसलिए वे रिलेशनशिप में सेक्स को पहली प्राथमिकता देते हैं.

इंटीमेसी के लिए सेक्स अकेला हथियार नहीं
बता दें कि जो लोग यह विचार रखते हैं कि पार्टनर के साथ सेक्स ही संपूर्ण सुख की अनुभूति करवाता है तो उन्हें अपने विचारों में थोड़ी परिपक्वता लाने की जरूरत है. क्योंकि सेक्स भले ही आपको सुख की चरम सीमा पर पहुंचाता लेकिन पार्टनर को आप इन तरीकों से भी सुख का एहसास करा सकते हैं.

  • पार्टनर को प्यार से छूकर भी उनमें सुख का आभास करा सकते हैं.
  • – उन्हें ‘किस’ कर अपना बेशुमार प्यार जताएं
  • पार्टनर को अपनेपन और प्यार का असल महत्व समझाने के लिए उनके हाथों में हाथ डालें.
  • – पार्टनर के प्रति ईमानदार रहें और मीठी-मीठी बातें करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: