Mamta Sharmaक्राइमबिहार झारखंड
Trending

नाबालिग को अगवा कर पहले धर्मांतरण फिर रचाई जबरन शादी

newsmrl.com After kidnapping a minor, first converted and then forcibly married update by karan Roy

Order No. 0356#RPR

जमुई में चंद्रदीप थाना क्षेत्र के दीननगर गांव में कुछ युवकों ने दलित समुदाय की लड़की को अगवा कर लिया और धर्मांतरण करवाने के बाद उससे जबरन शादी कर ली।

आवेदन में पीड़ित पिता ने कहा है कि गांव के ही कुछ युवकों ने उनकी 15 वर्षीय पुत्री को 23 मई को उस समय अगवा कर लिया जब वह शौच के लिए बाहर निकली थी। जब बेटी वापस लौट कर घर नहीं आई तो उन लोगों ने अपने स्तर से पता किया लेकिन कुछ पता नहीं चला। 30 मई को पता चला कि उनकी नाबालिग पुत्री का अपहरण कर गांव के ही एक लड़के ने कर लिया और धर्मान्तरण कराने के बाद शादी कर ली। जब वे अपने पुत्री से मिलने गए तो जातिसूचक गाली दी और भगा दिया।

घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव का माहौल व्याप्त है। इस संबंध में पीड़ित परिजनों ने चंद्रदीप थाना को आवेदन दिया है।

इस बात की शिकायत थाने में या कहीं और करने पर जान से मारने की धमकी दी। दूसरे दिन उनके घर पर आकर फायरिंग करते हुए आरोपी ने कहा कि तुम शिकायत करते हो, तुम्हारी अगल बगल की सभी लड़की को उठा लेंगे। आरोपियों ने घर में घुसकर चांदी का जेवर, नकद पांच हजार रुपये लूट लिये और गांव से बाहर भगा दिया। इस सम्बंध में एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार ने थानाध्यक्ष आशीष कुमार को निर्देश दिया कि गांव जाकर मामले की तहकीकात कर उचित कार्रवाई करें।एसडीपीओ ने कहा कि बिहार में धर्म परिवर्तन से संबंधित कोई कानून लागू नहीं है। लेकिन, जो भी अपराध हुआ है उसके अनुसार आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: