आकांक्षा तिवारी CG/MPकोविड-19ट्रैवलमहाराष्ट्रमुंबई
Trending

महाराष्ट्र के दूसरे हवाईअड्डों से मुंबई एयरपोर्ट आने पर अब RT-PCR जांच की जरूरत नहीं

newsmrl.com No need for RT-PCR test on arrival at Mumbai airport from other airports in Maharashtra update by Akanksha Tiwari

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर महाराष्ट्र के हवाई अड्डों से आने वाले घरेलू यात्रियों को उतरने पर आरटी-पीसीआर टेस्ट से छूट दी गई है

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने सोमवार को जारी एक आदेश में कहा कि मुंबई हवाई अड्डे के अधिकारी और एयरलाइंस आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजरने वाले यात्रियों पर जोर नहीं देंगे. नया निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है.

एक आदेश में कहा गया गया कि ‘महाराष्ट्र के भीतर स्थित हवाई अड्डों से मुंबई जाने वाले सभी घरेलू हवाई यात्रियों को मुंबई में उतरने पर आरटी-पीसीआर टेस्ट से छूट दी गई है. मुंबई हवाईअड्डे से महाराष्ट्र के भीतर स्थित हवाईअड्डों तक यात्रा करने वाले घरेलू हवाई यात्रियों के आरटी-पीसीआर टेस्ट पर जोर नहीं दिया जाएगा.’ ताजा मामलों की घटती संख्या के बावजूद राज्यों में लॉकडाउन बढ़ाने के महाराष्ट्र सरकार के फैसले के बीच यह खबर आई है.

महाराष्ट्र में सोमवार को 15,077 नए मामले

बता दें कोविड-19 के महाराष्ट्र में सोमवार को 15,077 नए मामले सामने आए हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. महाराष्ट्र में सोमवार को जो संक्रमण के 15,077 नए मामले सामने आए हैं, वह 15 मार्च से अब तक सबसे कम हैं. वहीं रविवार को 18,600 नए मामले सामने आए थे, जो कि सोमवार को आए नए मामलों से करीब तीन हजार ज्यादा थे.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिन में 33,000 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली, जिसके बाद कुल संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या बढ़कर 53,95,370 हो गई. यहां अब 2,53,367 मरीजों का उपचार चल रहा है. स्वस्थ होने की दर 93.88 फ़ीसदी और मृत्यु दर 1.66 फ़ीसदी है. मुंबई में कोविड-19 के 666 नए मामले सामने आए हैं और 29 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,05,288 हो गई और मृतकों की संख्या बढ़कर 14,826 हो गई.

अगर मुंबई में भारी यातायात जारी रहा, तो सख्त प्रतिबंध लगाये जायेंगे : उद्धव

उधर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई की सड़कों पर भारी यातायात पर सोमवार को चिंता जाहिर करते हुये ऐसी स्थिति बने रहने पर लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध लागू किये जाने की चेतावनी दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: