प्रधानमंत्रीराज्यरिहान इब्राहिम मुंबई/अंतरराष्ट्रीयशिक्षा तंत्र
Trending

CBSE के बाद CISCE और हरियाणा बोर्ड की भी 12वीं की परीक्षाएं रद्द

newsmrl.com After CBSE, CISCE and Haryana board also cancel 12th examinations update by rihan Ibrahim

मंगलवार का दिन 12वीं बोर्ड की परीक्षा का इंतराज कर रहे लाखों छात्रों के लिए राहत भरा रहा.

CBSE के बाद CISCE और फिर हरियाणा बोर्ड (Haryana Board) ने एक के बाद एक कक्षा 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान कर दिया. CISCE ने कहा कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इस साल 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय किया गया है. यह जानकारी बोर्ड के चेयरमैन डॉ जी इमैनुएल ने दी.

उन्होंने कहा, ‘परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. वैकल्पिक आकलन मानकों की जल्द घोषणा की जाएगी.’

हरियाणा बोर्ड ने भी रद्द कीं 12वीं कक्षा की परीक्षाएं
केंद्र सरकार द्वारा CBSE की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान किए जाने के कुछ ही देर बाद हरियाणा सरकार ने भी 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दीं. राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा, ‘हमने भी राज्य में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय लिया है. हम केंद्र द्वारा लिए गए फैसले के साथ हैं और बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है.’

काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) का निर्णय CBSE बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने की तर्ज पर लिया गया है. CBSE परीक्षाओं का रद्द करने का निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में हाई लेवल मीटिंग के दौरान लिया गया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि छात्रों के हित में यह निर्णय किया गया है और छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों की चिंताओं का अंत किया जाना जरूरी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: