आकांक्षा तिवारी CG/MPउत्तर प्रदेशकोविड-19
Trending

PPE किट पहनकर आए, बलरामपुर की राप्ती नदी में फेंका कोरोना मरीज का शव, देर रात इस मामले में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई,

newsmrl.com Body of corona patient thrown in Rapti river of Balrampur, wearing PPE kit update by Akanksha Tiwari

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर का एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है।

PPE किट पहनकर आए, बलरामपुर की राप्ती नदी में फेंका कोरोना मरीज का शव, इस वीडियो में दो लोग एक कोरोना मरीज का शव नदी में फेंकते नजर आ रहे हैं। वीडियो में जो दो लोग शव को नदी में फेंक रहे हैं उनमें से एक ने पीपीई किट पहनी है जबकि दूसरा काले रंग के कपडे़ पहने है। वीडियो वायरस होने के बाद प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। मामले की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

युवकों ने अपनी कार रोकी और उसका वीडियो बनाने लगे। वीडियो में दिख रहा है कि दो लोग एक शव को उठाते हैं और उसे नदी में फेंक देते हैं। एक शख्स पीपीई किट पहने है। वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच कराई गई।

मामला बलरामपुर के सिसई घाट के पास पुल का है। यहां पर 29 मई को कुछ लोग पुल से गुजर रहे थे। वह बारिश का वीडियो बनाते हुए रोड से गुजर रहे थे। उसी दौरान उनकी नजर पुल के ऊपर पीपीई किट पहने एक शख्स पर पड़ी।

28 मई को हुई थी मरीज की मौत
सीएमओर डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि जांच के बाद पता चला कि जिनका शव राप्ती नदी में फेंका गया था वह प्रेमनाथ मिश्रा नाम के मरीज का था। उन्हें 25 मई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह कोरोना पॉजिटिव थे। इलाज के दौरान 28 मई को प्रेमनाथ की मौत हो गई।
एफआईआर दर्ज
डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि कोविड प्रोटोकाल के तहत प्रेमनाथ का शव अंत्येष्टि स्थल ले जाया गया। वहां उनके परिजनों को शव सौंप दिया गया और टीम वापस आ गई। बाद में प्रेमनाथ के परिजनों ने उनका दाह संस्कार करने की बजाए शव नदी में फेंक दिया। मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

ऐसे पकड़ में आया मामला
वीडियो में एक शख्स पीपीई किट पहने था इसलिए उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। दूसरे युवक ने चेहरे में मास्क तक नहीं लगाया था। उसकी पहचान घाट में काम करने वाले उक युवक के तौर पर हुई। उसी के जरिए जांच करते हुए टीम प्रेमनाथ के परिजनों तक पहुंची

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: