अमेरिकाप्रधानमंत्रीभाजपायूरोपराजनीतिरिहान इब्राहिम मुंबई/अंतरराष्ट्रीयवर्ल्ड
Trending

सरकार से भिड़ने का मन बना चुका है ट्विटर, इंडिया चीफ के इस ट्वीट के क्या हैं मायने?

newsmrl.com Twitter has made up its mind to confront the government, what does this tweet of India Chief mean? update by rihan Ibrahim

केंद्र सरकार के नए आईटी नियमों को ट्विटर के अलावा सभी बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों ने स्वीकार कर लिया है।

ऐसा लग रहा है कि फिलहाल यह तकरार थमने नहीं वाली और इस बीच ट्विटर इंडिया के प्रमुख के एक ट्वीट ने इस आशंका को और बल दिया है।दरअसल, ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी ने शुक्रवार को एक स्लोगन ट्वीट किया। अंग्रेजी में लिखे इस स्लोगन का अर्थ है, ‘यह मुश्किल होने वाला है लेकिन मुश्किल का मतलब असंभव नहीं है।’ अब उनके इस पोस्ट को ट्विटर और भारत सरकार के बीच जारी टकराव की स्थिति से जोड़कर देखा जा रहा है।

दिल्ली पुलिस ने बीते गुरुवार कंटेंट फिल्टरिंग को लेकर मनीष माहेश्वरी से सवाल किए थे। दिल्ली पुलिस ने कहा था कि माहेश्वरी सवालों से बच रहे हैं। माहेश्वरी ने कथित तौर पर पुलिस से यह कहा था कि वह सिर्फ सेल्स हेड हैं और कंटेंट से जुड़े ऑपरेशंस में उनकी कोई भूमिका नहीं है।

हालांकि, अपने ट्वीट के कुछ ही घंटो बाद माहेश्वरी ने एक और ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘मेरा मतलब था इंटरनेट के बिना वीकेंड कैसे बिताया जाएगा। मेरे घर का ब्रॉडबैंड ठप हो गया है। नेटफ्लिक्स इंडिया कोई और विकल्प है क्या?’

टूलकिट मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर के दिल्ली और गुरुग्राम स्थित दफ्तरों पर छापेमारी की थी, जिसके बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। इसी के बाद से ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच टकराव जारी है।

बता दें कि इसी महीने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कुछ कागजात साझा करते हुए यह दावा किया था कि पीएम मोदी और देश की छवि को बदनाम करने के लिए कांग्रेस पार्टी ने टूलकिट बनाया था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राहुल गांधी भी इसी टूलकिट को फॉलो करते हुए पीएम मोदी को लेकर ट्वीट करते हैं। हालांकि, कांग्रेस ने इस टूलकिट को फर्जी बताया था। इसके बाद ट्विटर ने संबित पात्रा के ट्वीट को ‘मैन्युप्युलेटिव मीडिया’ का टैग दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: