Rihan Ibrahimऑनलाइन गेमिंगखेलछत्तीसगढ़भारतमनोरंजनमोबाइल
Trending

पबजी मोबाइल इंडिया लॉन्च, जानिए प्री रजिस्टर लिंक और गेम कब कैसे होगा डाउनलोड

newsmrl.com PUBG Mobile India launched, know pre register link and how to download the game update by Rihan ibrahim

Order No. 0356#RPR

पबजी मोबाइल इंडिया की वापसी भारत में Battlegrounds Mobile India के नाम से हो गई है।

कंपनी ने हाल ही में पबजी मोबाइल इंडिया के सभी सोशल मीडिया पेज के नाम को बदला है और अब कंपनी ने रजिस्ट्रेशन का भी एलान कर दिया है। गूगल प्ले-स्टोर से Battlegrounds Mobile India के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है, हालांकि गेम की लॉन्चिंग के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। बता दें कि पिछले साल सितंबर में 118 अन्य एप्स के साथ पबजी मोबाइल को भारत में बैन कर दिया गया था। आइए जानते हैं इस गेम के रजिस्ट्रेशन के बारे में और नियमों के बारे में विस्तार से…

कंपनी ने यह भी साफतौर पर कह दिया है कि 18 से कम उम्र के लोग गेम नहीं खेल पाएंगे और यदि वे खेलना चाहते हैं तो उन्हें अपने माता-पिता का मोबाइल नंबर कंपनी के साथ शेयर करना होगा। नए गेम की वापसी पर कंपनी ने यह सबसे बड़ा बदलाव किया है। कंपनी के इस फैसले के पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि पिछले साल पबजी मोबाइल के बैन होने से पहली इसकी आलोचना हिंसक गेम को लेकर हो रही थी।

क्राफ्टोन ने कहा है कि वह डाटा प्राइवेसी और डाटा सिक्योरिटी को पहली प्राथमिकता के तौर पर देख रही है और वह इसके लिए प्रतिबद्ध है। डाटा सिक्योरिटी के लिए कंपनी कई अन्य कंपनियों के साथ भी काम कर रही है। कंपनी ने कहा है कि BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA के प्लेयर्स का पूरा डाटा भारतीय डाटा सेंटर पर ही स्टोर होगा और भारत सरकार के नियमों के मुताबिक होगा।

BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA में पबजी वाला Sanhok मैप
हाल ही में कंपनी ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए PUBG Mobile के लोकप्रिय Sanhok मैप को दिखाया है यानी नए गेम में भी यह मैप मिलेगा। फेसबुक पोस्ट में Sanhok मैप की Ban Tai लोकेशन को देखा जा सकता है। कंपनी ने यह भी कहा है कि समय-समय पर गेम में कंटेंट जोड़ा जाएगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया काफी हद तक पबजी जैसा ही होगा।

गूगल प्ले-स्टोर पर BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA के नाम से आप गेम को सर्च कर सकते हैं, हालांकि इस नाम से कई मिलते-जुलते एप भी प्ले-स्टोर पर मौजूद हैं लेकिन आपको सिर्फ उसे चुनना है जिसके नाम के साथ KRAFTON, Inc लिखा हुआ है। KRAFTON ने ही इस गेम को डेवलप किया है। गेम को सर्च करने के बाद आपको ‘pre-register’ का एक बटन दिखेगा, जिस पर क्लिक करके आप गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। Krafton ने कहा है कि प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले प्लेयर्स को चार एक्सक्लूसिव अवार्ट मिलेंगे जिनमें Recon Mask, Recon Outfit, Celebration Expert Title और 300 AG शामिल हैं।

इस लिंक पर जा के अभी रजिस्टर करें।

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.pubg.imobile

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: