आकांक्षा तिवारी CG/MPआपदाकोविड-19छत्तीसगढ़रायपुर ग्रामीणरायपुर शहरसेहत
Trending

टीका न लगने से परेशान लोगों का गुस्सा फूटा, झुंझलाकर पुलिसकर्मी भी बोला- हमने बोला था क्या 5 बजे से आकर लाइन लगाइए

newsmrl.com Due to not being vaccinated, the anger of the people disturbed, the policeman also said with annoyance - We had said, come from 5 o'clock and put the line.. update by Akanksha Tiwari

रायपुर के हर सेंटर पर टीका लगवाने वाले लोग ज्यादा हैं मगर सिर्फ 120 से 200 डोज ही पहुंच रहे हैं। इस वजह से बाकी के लोगों को हर रोज लौटाया जा रहा है।

दूसरे दिन फिर आ रहे लोगों को फिर से टीके खत्म होने की बात सुनने को मिल रही है। शहर के अधिकांश सेंटर पर ही ऐसी ही परेशानी आ रही है। मंगलवार की सुबह पुरैना के सेंटर पर खड़े लोगों से कहा गया कि जिसका आज की तारीख में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन है, उन्हें ही सेंटर में एंट्री मिलेगी।

APL कोटे के टीके लोगों के ज्यादा पहुंचने की वजह से खत्म हो रहे हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर सेंटर में आए उतने लोगों को ही सेंटर में एंट्री दी जा रही है, जितनी डोज है। इसके बाद लोगों को एंट्री नहीं मिलती। बहुत से लोग रजिस्ट्रेशन के बाद भी भटक रहे हैं, कुछ को कहा जाता है कि पास के दूसरें केंद्र में चले जाएं। कुछ को देर शाम जानकारी मिलती है कि वो अब टीका लगवाने आ सकते हैं, जबकि शाम 5 के बाद सेंटर बंद हो जाते हैं। 100 से 70 तक टीके BPL, अंत्योदय वर्ग के बच जाते हैं, क्योंकि ये सेंटर तक पहुंचते ही नहीं।

छत्तीसगढ़ में अब तक 45 साल से अधिक 43 लाख 74 हजार 933 लोग और 18 से 44 साल के 4 लाख 77 हजार लोग टीका लगवा चुके हैं। सोमवार को दिन भर चले टीकाकरण में रायपुर जिले में 18-44 आयु वर्ग के अन्त्योदय, BPL एवं फ्रंटलाइन वर्कर श्रेणी के 6160 लोगों ने कोविड-19 टीका का पहला डोज लगवाया।

ये सुनकर बाहर एंट्री मिलने का इंतजार कर रहे लोग भड़क गए जो सोमवार को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद टीका खत्म होने की वजह से लौटा दिए गए थे। उन्होंने कहा कि हमने तो कल रजिस्ट्रेशन भी करवाया मगर कल हमें टीका नहीं लगा, अब आज आएं हैं तो दोबारा रजिस्ट्रेशन का नियम, ऐसी बात थी तो कल ही ये बताना चाहिए था, हम सुबह साढ़े 5 बजे से खड़े हैं। बदल में गेट पर तैनात पुलिसकर्मी ने कह दिया हमने कहा था क्या साढ़े 5 बजे से आकर यहां लाइन लगाने को। टीका नहीं है, भीड़ न लगाएं अपने घर जाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: