अंतर्राष्ट्रीयआकांक्षा तिवारी CG/MPएशियाकमाईट्रैवलबाज़ारबिज़नेसवर्ल्ड
Trending

सऊदी अरब ने भारत को दिया झटका, पाकिस्‍तानियों को यात्रा की मंजूरी, भारतीयों को ना

newsmrl.com Saudi Arabia gives blow to India, Pakistanis approve visit, Indians don't update by Akanksha Tiwari

सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय ने घोषणा की कि 17 मई को सभी सीमाओं – वायु, भूमि और समुद्र को पूरी तरह से खोल दिया जाएगा।

यह कहा गया है कि सऊदी अरब उन लोगों के साथ यात्रा करने की अनुमति देगा, जिन्हें कोविड टीके मिले थे और जो छह महीने से कम समय में संक्रमण से उबर चुके थे। 18 वर्ष से कम उम्र के नागरिक यात्रा कर सकते हैं, यदि उनके पास स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी है जो कोरोना वायरस से संबंधित जोखिमों को कवर करती है।

सऊदी अरब में काम कर रहे लाखों भारतीयों को बड़ा झटका लगा है। सऊदी अरब सोमवार से कोविड महामारी के मद्देनजर पिछले साल लगाए गए यात्रा प्रतिबंध को हटा लिया है। सऊदी अरब ने कहा है कि वह पाकिस्‍तान समेत कई देशों पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंध को हटा रहा है लेकिन भारत से आने वाले यात्रियों पर यह जारी रहेगा। सऊदी अरब ने पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान की यात्रा के बाद यह प्रतिबंध हटाया है।

कोविड के टीके प्राप्त करने वाले यात्रियों के साथ-साथ आधिकारिक प्रतिनिधिमंडलों के साथ-साथ राजनयिकों और उनके साथ रहने वाले उनके परिवारों को भी क्वारंटीन से बाहर रखा जाएगा। लेकिन टीका लगाए गए व्यक्तियों को छोड़कर, दूसरी श्रेणियों को घरेलू क्वारंटीन से गुजरना होगा। इसमें कोरोनो वायरस के जोखिमों को कवर करने के लिए एक वैध स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी प्राप्त करने की आवश्यकता पर जोर दिया जाएगा।

20 मई से आने वाले यात्रियों पर संस्थागत क्वारंटीन
अधिकारियों का कहना है कि वे पूरी क्षमता से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करने के लिए तैयार हैं। इस बीच, मंत्रालय ने घोषणा की है कि सऊदी अरब 20 मई से आने वाले यात्रियों पर संस्थागत क्वारंटीन को लागू करेगा। इसकी सिफारिशें स्वास्थ्य अधिकारियों ने की थी। यात्रियों की कुछ श्रेणियों को क्वारंटीन से बाहर रखा जाएगा, जिनमें सऊदी नागरिक, उनके जीवनसाथी और बच्चे शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: