आकांक्षा तिवारी CG/MPआपदाउत्तराखंडकोविड-19डार्क न्यूज़मुख्यमंत्रीसेहत
Trending

Big breaking – उत्तराखंड में कोरोना का कहर, 9 साल तक के 1000 बच्चे आधे महीने में संक्रमित!

newsmrl.com- Children in Uttarakhand, havoc of Corona, 1000 children up to 9 years old, infected in last 15 days reporting byAkanksha tiwari

देहरादून देश भर में कोरोना वायरस से फैले संक्रमण की रफ्तार में कमी दर्ज की जा रही है. दूसरी तरफ, उत्‍तराखंड में नई और गंभीर समस्‍या सामने आने लगी है.

राज्य में 9 साल से कम उम्र के करीब 1000 बच्‍चों में पिछले 10 दिनों के भीतर कोरोना का संक्रमण पाया गया है. इससे प्रदेश प्रशासन में हड़कंप की स्थिति मची हुई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह डेटा जारी करते हुए यह भी बताया है कि इनमें से कुछ बच्‍चों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती भी करना पड़ा है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले एक साल में उत्तराखंड में कुल 2131 बच्चे कोविड 19 की चपेट में आए. वहीं, इस साल 1 अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच 264 बच्चे जांच में पॉज़िटिव पाए गए थे, जबकि 16 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच 1053 बच्चे संक्रमित हुए. अब 1 मई से 14 मई के बीच के जो आंकड़े आए हैं, उनके मुताबिक राज्य में 1618 बच्चे कोरोना के शिकार हुए।

जानकारों के हवाले से खबरें आ चुकी हैं कि कोरोना की आगामी तीसरी लहर में बच्चों के लिए खतरा बहुत ज़्यादा होगा, लेकिन इससे पहले ही उत्तराखंड में दूसरी लहर बच्चों को किस तरह चपेट में ले रही है, इसका नमूना बताते आंकड़े जारी हुए हैं. इन आंकड़ों पर गौर करते हुए इन्हें चेतावनी समझने की सलाह भी विशेषज्ञ दे रहे हैं।

सोशल डेवलपमेंट फॉर कम्युनिटीज़ फाउंडेशन (SDCF) के प्रमुख अनूप नौटियाल ने सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार टेस्टिंग बढ़ाने और मौतों पर कंट्रोल करने में बुरी तरह नाकाम रही. नौटियाल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में प्रति एक लाख आबादी पर जितने एक्टिव केस हैं, उनकी तुलना की जाए तो उत्तराखंड में सात गुना ज़्यादा यानी 771 केस हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: