कोविड-19बॉलीवुडभारतमुंबईरिहान इब्राहिम मुंबई/अंतरराष्ट्रीयसेलिब्रिटी न्यूज़सेलिब्रिटी सोशल वर्क
Trending

कोरोना के बीच डोनेशन करने पर बोले अमिताभ बच्चन, ‘मैंने मांगा नहीं दिया है’

newsmrl.com Amitabh said on donating between Corona, I have never asked but given - Reporting by Rihan Ibrahim

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में बताया था कि वह अभी तक निजी तौर पर लगभग 25 करोड़ रुपये दान कर चुके हैं. अन्य स्टार्स की बात करें तो अनुष्का शर्मा और प्रियंका चोपड़ा ने जरूरतमंदों के लिए फंडरेजर की शुरुआत की है।

अमिताभ बच्चन इन दिनों कोरोना वायरस से पीड़ित और जरूरतमंद लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं. अब अमिताभ ने बताया है कि उन्होंने अन्य स्टार्स की तरह फंडरेजर की शुरुआत क्यों नहीं की. अमिताभ बच्चन के मुताबिक उन्हें दूसरों से पैसे मांगने में शर्म आती है. उनके साधन अत्यंत सीमित हैं. शनिवार को अमिताभ ने अपने ब्लॉग में यह भी बताया कि वह अपनी चैरिटी की अपडेट इसलिए दे रहे हैं, ताकि लोगों को पता हो कि वह सिर्फ बोल नहीं रहे हैं बल्कि मदद भी कर रहे हैं।

उन्होंने लिखा, ‘मैं जब भी दान दे सकता हूं देता हूं…मेरे साधन अत्यंत सीमित हैं. ऐसा लगता नहीं है, लेकिन ऐसा ही है. मैं उन्हें कैंपेन या डोनेशन के जरिए इकट्ठा करने के लिए कोई प्रयास नहीं किए.. मुझे बस ये लगता है कि फंड्स के लिए किसी से पैसे मांगना शर्मिंदगी की बात होती है।

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में बताया था कि वह अभी तक निजी तौर पर लगभग 25 करोड़ रुपये दान कर चुके हैं. अन्य स्टार्स की बात करें तो अनुष्का शर्मा और प्रियंका चोपड़ा ने जरूरतमंदों के लिए फंडरेजर की शुरुआत की है. अनुष्का और उनके पति विराट कोहली ने अपने फंडरेजर ‘इन दिस टुगैदर’ में 2 करोड़ रुपये दान किए हैं. हाल ही में इस फंडरेजर ने 11 करोड़ रुपये पूरे कर लिये हैं. वहीं प्रियंका चोपड़ा के फंडरेजर में हॉलीवुड सेलेब्स योगदान दे रहे हैं।

25 करोड़ रुपये दान कर चुके हैं अमिताभ

अमिताभ ने आगे बताया कि उन्होंने पब्लिक सर्विस वाले विज्ञापनों में काम किया है, लेकिन कभी भी सीधे तौर पर किसी को योगदान देने के लिए नहीं कहा. उन्होंने लिखा, ‘अगर मुझे जाने अनजाने में ऐसा कुछ हो गया हो तो मैं माफी चाहता हूं.’ उन्होंने बताया कि वह दूसरों के शुरू किए फंडरेंजर्स के बारे में जानते हैं. अमिताभ ने इसे लेकर लिखा, ‘पूरे सम्मान के साथ कहना चाहूंगा कि कभी-कभी मैं अकेले जितने पैसे दान करता हूं वो फंडरेजर के अमाउंट से मैच करते हैं. मैंने मांगा नहीं, दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: