आकांक्षा तिवारी CG/MPआपदाकोलकाताटीएमसीबंगालमुख्यमंत्रीराजनीति
Trending

पश्चिम बंगाल में आज ममता बनर्जी के पुराने वफादार और कुछ नए चेहरों के शपथ लेने की संभावना

newsmrl.com Mamta Banerjee's old loyalists and some new faces likely to take oath in West Bengal today update by akanksha tiwari

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की एकतरफा जीत के बाद आज सोमवार को कोलकाता के राजभवन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पुराने वफादार और कुछ नए चेहरों के शपथ लेने की संभावना है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ममता के कैबिनेट में 9 राज्य मंत्रियों सहित कुल 43 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। ममता बनर्जी के कैबिनेट में 18 नए चेहरे और 25 पुराने वफादार चेहरे शामिल होंगे। सुब्रत मुखर्जी, पार्थ चटर्जी, फरहाद हाकिम, अरूप बिस्वास, सुजीत बोस, डॉक्टर शशि पंजा और चंद्रिमा भट्टाचार्य की कैबिनेट मंत्री के तौर पर वापसी हुई है। वहीं ज्योति प्रिया मलिक, मोलोय घटक, जावेद अहमद खान, मानस भुइयां, अखिल गिरि, अरूप रॉय भी कैबिनेट में शामिल होंगे।

अमित मित्रा और ब्रात्या बोस स्वास्थ्य कारणों से वर्चुअल शपथ लेंगे। पूर्व आईपीएस हुमायूं कबीर, संथाली सिनेमा के बिरबाहा हंसदा भी ममता कैबिनेट में शामिल होंगे। सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर राजभवन में शपथग्रहण समारोह का आयोजन होगा। ममता बनर्जी 5 मई को ही शपथ ले चुकी हैं।

ममता बनर्जी के शपथग्रहण के दौरान उनके और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच अनबन देखने को मिली थी। राज्यपाल ने जहां चुनाव के बाद की हिंसा के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया था। वहीं ममता ने हिंसा की अधिकतर घटनाओं को फेक न्यूज करार देते हुए कहा था कि चुनाव आयोग के इन्चार्ज रहते हिंसा हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: