आपदाउत्तर प्रदेशउत्तराखंडकांग्रेसकेंद्रकेंद्र शासित राज्यकोलकाताकोविड-19गोवाछत्तीसगढ़जम्मू कश्मीरजयपुरदिल्लीनोएडापंजाबपूजा गोस्वामी राजस्थानप्रधानमंत्रीबंगालबिहार झारखंडभाजपाभारतमध्प्रदेशमहाराष्ट्रमुख्यमंत्रीमुंबईराजनीतिराजस्थानराज्यरायपुर शहरहिमाचल प्रदेश
Trending

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- नहीं बचाएंगे ‘अयोग्य सेतु व NoWin’ जैसे एप…

newsmrl.com Rahul Gandhi's target on Modi government, said - will not save such apps as 'inept bridge and NoWin'update by pooja goswami

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- नहीं बचाएंगे ‘अयोग्य सेतु व NoWin’ जैसे एप…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र सरकार के कोरोना टीकाकरण नीति पर लगातार सवाल उठा रहे हैं. इस बीच आज उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश की आधी से ज्यादा आबादी के पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है, ऐसे में ऑफ लाइन बुकिंग की भी सुविधा मिले.

एक मई से कोरोना टीकारण का तीसरा चरण शुरू किया गया है. इसके तहत 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है. इसके लिए वैक्सीन लेने के इच्छुक लोगों को कोविन वेबसाइट या आरोग्य सेतु एप से टीका के लिए बुकिंग कराना होता है. 18 साल से 44 साल तक की उम्र के लोगों के लिए ऑफलाइन यानि सीधा टीकाकरण सेंटर पर जाकर टीका लगवाने का प्रावधान नहीं है.

इसके पीछे सरकार का तर्क है कि अगर ऑफलाइन पंजीकरण की इजाजत दी जाएगी तो भीड़ जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. ध्यान रहे कि45 साल से अधिक उम्र के लोग जरूरी कागजात सेंटर पर ले जाकर टीका लगवा सकते हैं.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”एप-निर्भर मोदी सरकार के नाम संदेश. दुर्भाग्य से कोरोना उन्हें भी हो रहा है जिनके पास इंटरनेट सुविधा नहीं है- यानि देश की आधी से ज़्यादा आबादी! नहीं बचाएंगे अयोग्य सेतु व NoWin जैसे App बल्कि वैक्सीन के दो जैब.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: