आकांक्षा तिवारी CG/MPकेंद्रकोलकाताक्राइमटीएमसीदिल्लीप्रधानमंत्रीबंगालभाजपामुख्यमंत्रीराजनीति
Trending

हिंसा के बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल दौरे पर, जम कर बरसे टीएमसी पर।

newsmrl.com bengal Violence update by Akanksha Tiwari

बंगाल हिंसा के बाद पहली बार राज्य के दो दिवसीय दौर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

नड्डा ने कहा- पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद जो घटनाएं हमने देखी उसने हमें दुखी और हैरान किया है. मैंने ऐसी घटनाओं के बारे में भारत के बंटवारे के वक्त सुनी थी. हमने स्वतंत्र भारत में चुनाव परिणाम के बाद कभी ऐसी असहिष्णुता नहीं देखी.

बंगाल हिंसा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में 2 मई को आए विधानसभा चुनाव में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी की शानदार विजयी हासिल हुई. लेकिन जैसे ही जीत की खबर सामने आई बंगाल में भारी लूटपाट, हिंसा और आगजनी देखने को मिली. बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं और समर्थकों के मारे जाने और घायल होने की इस हिंसा में खबर है. इसके बाद जहां गृह मंत्रालय की तरफ से रिपोर्ट की मांग की गई तो वहीं सुप्रीम कोर्ट में हिंसा को लेकर मंगलवार को याचिका दायर की गई.

लोकतांत्रित तरीके से लड़ाई को तैयार

बीजेपी अध्यक्ष ने बंगाल हिंसा को लेकर आगे कहा- हम इस विचाराधार की लड़ाई और टीएमसी की गतिविधियां जो असहिष्णुता से भरी है, उसके खिलाफ लड़ने को प्रतिबद्ध हैं. हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने को तैयार हैं. मैं अब साउथ परगना 24 जाऊंगा और चुनाव परिणाम आने के कुछ ही घंटों बाद मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं के घरों का दौरा करूंगा.

घटना से हुई दुखी और हैरानी

बंगाल हिंसा के बाद पहली बार राज्य के दो दिवसीय दौर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- पश्चिम बंगाल में चुनाव परिणाम के बाद जो घटनाएं हमने देखी उसने हमें दुखी और हैरान किया है. मैंने ऐसी घटनाओं के बारे में भारत के बंटवारे के वक्त सुनी थी. हमने स्वतंत्र भारत में चुनाव परिणाम के बाद कभी ऐसी असहिष्णुता नहीं देखी.

पश्चिम बंगाल में हिंसा और आगजनी में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के परिजनों से मुलाकात के लिए मंगलवार को कोलकाता पहुंचे जेपी नड्डा ने चुनाव में शानदार जीत के साथ वापसी करने वाली राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. उन्होने कहा कि आजाद भारत में चुनाव परिणाम के बाद उन्होंने पहले कभी भी ऐसी असहिष्णुता नहीं देखी थी. उन्होंने कहा कि वे इसका मुकालबा लोकतांत्रिक तरीके से करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: