Akanksha-Tiwariआपदाकमाईकोलकाताकोविड-19क्रिकेटखेलदिल्लीबिज़नेसभारतमनोरंजनमुंबईसेहत
Trending

कोविड-19 ने इंडियन प्रीमियर लीग में दस्तक दी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी कोरोना वायरस के लिए पॉजिटव पाए गए,

newsmrl.com covid19 on indian premier leage uodate by Akanksha tiwari

कोविड-19 ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग में दस्तक दी जब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना वायरस के लिए पॉजिटव पाए गए,

जिसके कारण आज शाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले टीम के मैच को स्थगित करने को बाध्य होना पड़ा। इस मुकाबले का आयोजन 30 मई को खत्म होने वाले इस टूर्नामेंट के दौरान किसी अन्य दिन किया जाएगा। लेग स्पिनर चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज वॉरियर को आइसोलेशन में रखा गया है और फिलहाल कैंप के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव है। ये दोनों 30 साल के हैं।

इन दोनों में से वॉरियर को मौजूदा सीजन में अब तक केकेआर के सात मैचों में से एक में भी खेलने का मौका नहीं मिला है। सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘कैंप के दो सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं लेकिन हमें उनके दूसरे टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार है, जिससे कि गलत नतीजे की संभावना को खारिज किया जा सके जैसे दिल्ली कैपिटल्स के एनरिच नोर्ट्जे के साथ हुआ था।’ केकेआर ने अपना पिछला मुकाबला 29 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था और पॉजिटिव नतीजे आने के बाद टूर्नामेंट में घबराहट की स्थिति हो सकती है।

सूत्र ने कहा, ‘अब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों का भी टेस्ट होगा और चक्रवर्ती और वॉरियर के संपर्क में आने वाले प्रत्येक खिलाड़ी की ऐप के जरिए पहचान की जाएगी।’ उन्होंने कहा, ‘केकेआर दल के अन्य सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं लेकिन इन दोनों की दूसरी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट का नतीजा शाम से पहले नहीं आएगा इसलिए शाम 7:30 बजे मैच का आयोजन नहीं हो पाएगा।’ आईपीएल की कोविड-19 से जुड़ी एसओपी के तहत संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले व्यक्ति को छह दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा और इस दौरान पहले, तीसरे और छठे दिन उसके टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने चाहिए।

पता चला है कि केकेआर के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा पैट कमिंस ने आईपीएल के सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इसकी जानकारी दी है। चक्रवर्ती गुरुवार के मुकाबले के बाद कंधे के स्कैन के लिए अस्पताल गए थे और फिर वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए। सूत्र ने कहा कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी कॉन्फ्रेंस के जरिए मौजूदा स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं। चक्रवर्ती ने मौजूदा सीजन में केकेआर के सभी मैचों में हिस्सा लिया है और सात विकेट के साथ टीम के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं।

आईपीएल की शुरुआत से पहले भी कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे जिसमें अक्षर पटेल और देवदत्त पड्डिकल जैसे खिलाड़ी शामिल थे। टूर्नामेंट के बीच में किसी खिलाड़ी या सहयोगी स्टाफ के पॉजिटिव पाए जाने का यह पहला मामला है। भारत में रोजाना कोविड-19 संक्रमण के तीन लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं जबकि तीन हजार से अधिक लोगों की रोजाना मौत हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: