Kiran Rawatआपदाछत्तीसगढ़बंगालरायपुर शहर
Trending

छत्तीसगढ़ के आसमान में छाए चार तूफान, अगले चार दिन में बौछारें

newsmrl.com weather update by Nujhat Parveen

Order No. 0356#RPR

लालपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार पश्चिम विदर्भ से अंदरूनी कर्नाटक होते हुए दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किमी ऊंचाई तक एक द्रोणिका है।

एक चक्रीय चक्रवाती घेरा पूर्वी मध्यप्रदेश और उसके आसपास 1.5 किमी ऊंचाई तक है। पूर्वी मध्यप्रदेश में स्थित चक्रीय चक्रवाती घेरा से गंगेटिक, वेस्ट बंगाल तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक एक द्रोणिका है। एक चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण-मध्य महाराष्ट्र और उसके आसपास 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक है।

इनके असर से 30 अप्रैल को प्रदेश के एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ बिजली गिरने और अंधड़ चलने के आसार हैं। 1 मई से वर्षा के क्षेत्र में वृद्धि हो सकती है।

छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे हुए पड़ोसी राज्यों में गुरुवार को चार सिस्टम प्रभावी हैं। इन सिस्टम के असर से समुद्र से बड़ी मात्रा में‌ नमी आने लगी हैं। गुरुवार-शुक्रवार को राज्य के दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। लेकिन बादल आने से पहले, यानी गुरुवार को दोपहर तक राजधानी समेत प्रदेश में गुरुवार को जमकर गर्मी पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: