आपदाकरन रॉय UP/BIHAR/UK/JHकेंद्रकोविड-19टीएमसीप्रधानमंत्रीबंगालभाजपाभारतमुख्यमंत्रीसेहत
Trending

बंगाल में आखिरी दिन तक भी टीएमसी और भाजपा का प्रचार जारी

newsmrl.com Bengal Election update by Kiran Rawat

बंगाल में आखिरी दिन तक भी टीएमसी और भाजपा ने प्रचार कियाबीजेपी ने की वर्चुअल रैलियां,

ममता ने की प्रेस वार्ताचुनाव प्रचार के पिछले दो चरणों में एक ओर जहां बीजेपी ने वर्चुअल रैलियां की, वहीं बनर्जी ने विभिन्न जिलों में अपने उम्मीदवारों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का विकल्प चुना है ताकि एक बड़ा संदेश भेजा जा सके. दरअसल कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच चुनाव आयोग ने रोड शो और बड़ी रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

पश्चिम बंगाल चुनाव के अंतिम दो चरणों में 71 सीटों पर मतदान होना है, जिनमें 34 सीटों पर सोमवार को मतदान होगा और 29 मार्च को 35 सीटों पर वोटिंग होगी. 2 सीटों पर मतदान के पहले प्रत्याशियों के निधन के चलते आयोग ने 16 मई को चुनाव करान का फैसला किया है.पश्चिम बंगाल में आज विधानसभा चुनाव आखिरी और आठवें चरण के लिए प्रचार थम जाएगा.

चुनाव प्रचार में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पिछले 44 दिनों से व्हीलचेयर पर रैली करती नजर आ रही थीं, जबकि बीजेपी के अग्रिम पंक्ति के नेता बंगाल में डेरा जमाए हुये थे.

सूत्रों के अनुसार: अकेले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 20 रैलियां की. जिनमे लगभग 20 लाख लोगों की उपस्थिति दर्ज की गई थी

चुनाव प्रचार अभियान के आखिरी दौर में कोरोना का असर और उससे जुड़े वादे हावी रहे. एक ओर जहां बनर्जी ने केंद्र पर दूसरी लहर के दौरान जिम्मेदारी ना लेने का आरोप लगाया. उन्होंने वादा किया कि अगर टीएमसी की सरकार आएगी तो सभी बंगालवासियों का मुफ्त टीकाकरण होगा. इसके बाद भाजपा ने भी ऐसा ही वादा किया.

कोरोना के मुद्दे पर ममता ने केंद्र पर जमकर हमला किया.टीएमसी ने रविवार को केंद्र पर आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल आ रहे ऑक्सीजन को यूपी भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि जब भारत को वैक्सीन की सख्त जरूरत थी, तो केंद्र ने टीके का निर्यात किया.

इस विधानसभा चुनाव के दौरान कोविड के कारण तीन उम्मीदवारों की मौत हो गई है, जबकि आधा दर्जन से अधिक संक्रमित हैं. ममता बनर्जी ने बीजेपी के एक लाख से अधिक कैडर पर बंगाल में कोविड संक्रमण फैलाने का आरोप लगाया है. उनका दावा है कि बीजेपी के कैडरों ने एक महीने से अधिक समय से यहां डेरा जमा रखा है.

पिछले दो दिनों से गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल से दूर हैं. लेकिन नड्डा ने पिछले दो चरणों में अभियान की कमान संभाली और रविवार को राज्य में तीन वर्चुअल रैलियां कीं. वह कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ अंतिम चरण के लिए आज तीन और वर्चुअल रैलियां करेंगे. नड्डा की प्रेस वार्ता के साथ ही भाजपा का प्रचार अभियान समाप्त हो जाएगा.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, सुवेन्दु अधकारी और मिथुन चक्रवर्ती की रैलियां होती रही. इन रैलियों पर भाजपा का दावा था कि 500 से अधिक लोग शामिल नहीं हैं लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा द्वारा चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया गया है. जबकि खुद ममता बनर्जी ने शनिवार को बीरभूम जिले के सभी उम्मीदवारों के साथ बोलपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसके साथ ही वह सोमवार को एक भी एक प्रेस वार्ता करेंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: