newsmrlनुजहत अशरफी - रायपुर शहरी/ग्रामीणप्रधानमंत्रीबंगालबिहार झारखंडराजनीति
Trending

कोच बिहार हिंसा के बाद ममता का EC पर निशाना-

newsmrl.com West_bangal update by nujhat

MCC का नाम मोदी कोड ऑफ कंडक्ट रख लें

कोच बिहार में चार लोगों की मौत के बाद पश्चिम बंगाल का सियासी पारा हाई है. चुनाव आयोग ने वहां तीन दिन तक किसी भी नेता के जाने पर रोक लगा दी है. ऐसे में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर से चुनाव आयोग (EC) और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. EC पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि MCC का नाम मोदी कोड ऑफ कंडक्ट रख लें।

सीएम ममता ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा कि चुनाव आयोग को MCC का नाम बदलकर मोदी कोड ऑफ कंडक्ट रख लेना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी अपनी पूरी ताकत लगा ले, लेकिन इस दुनिया में मुझे अपने लोगों का दर्द साझा करने से नहीं रोक सकती. ममता ने कहा कि मुझे कोच बिहार में 3 दिनों के लिए अपने भाइयों और बहनों से मिलने से रोक सकते हैं, लेकिन मैं चौथे दिन वहां पहुंचूंगी।

दरअसल, बंगाल में चौथे चरण के लिए शनिवार को वोटिंग के दौरान कोच बिहार के सितालकुची में हुई फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई थी. वोटिंग के दौरान 4 लोगों के मारे जाने के बाद कोच बिहार में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए चुनाव आयोग ने क्षेत्र में नेताओं के प्रवेश पर 72 घंटे का निषेध लगा दिया. यही नहीं अगले चरण यानी पांचवें दौर के मतदान से 72 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार बंद करने का फरमान आयोग ने जारी कर दिया।

ऐसे में आयोग के आदेश के बाद सभी राजनीतिक नेताओं के साथ-साथ ममता बनर्जी पर भी कोच बिहार जाने पर पाबंदी रहेगी, लेकिन राज्य के सीएम की हैसियत से ममता बनर्जी कोच बिहार में ही रविवार को प्रेस कॉफ्रेंस करने पर आमादा हैं. टीएमसी की ओर से कहा गया है कि वह कोच बिहार समेत पूरे राज्य में इस घटना के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।

इससे पहले चुनाव आयोग के अफसरों से मुलाकात के बाद टीएमसी नेताओं ने बताया कि हम EC के संज्ञान में यह बात लाने के लिए गए थे कि फायरिंग में मारे गए 4 लोगों की मौत के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल सीआरपीएफ, सीआईएसएफ और बीएसएफ जिम्मेदार हैं. टीएमसी के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में सुब्रत मुखर्जी, सुदीप बंद्योपाध्याय, सुगाता रॉय, डोला और डेरेक ओ ब्रायन शामिल थे।

हालांकि, अब जब कोच बिहार में तीन दिन तक के लिए नेताओं की एंट्री बैन हो गई है, तो टीएमसी चीफ ने चुनाव आयोग और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. फिलहाल ममता की पार्टी राज्य के दूसरे जगहों पर प्रदर्शन करेगी और बैन खत्म के होने के बाद कोच बिहार में रैली निकालेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: