Kiran Rawatnewsmrlकोविड-19छत्तीसगढ़प्रधानमंत्रीभारतमुख्यमंत्रीरायपुर ग्रामीणसेहत
Trending

PM के साथ मीटिंग पर बोले CM बघेल-

newsmrl.com vaccine update by nujhat

Order No. 0356#RPR

देश में कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड तेज़ी दर्ज की जा रही है।

छत्तीसगढ़ में भी हर दिन 10 हज़ार से अधिक मामले आ रहे हैं. ऐसे में राज्य में कोरोना की स्थिति और वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को आजतक के CM सम्मेलन में हिस्सा लिया और राज्य का हाल बताया. वैक्सीन को लेकर जारी विवाद पर भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र से हमें वैक्सीन का ज्यादा स्टॉक मिलना चाहिए. पीएम के साथ जो मीटिंग हुई, उसमें सिर्फ वन-वे चर्चा थी, कोई जवाब नहीं मिला।

इस बार खतरनाक है कोरोना की लहर CM भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक है, पहली लहर शहरों में थी लेकिन इस बार गांवों में भी मामले सामने आ रहे हैं. जितनी सुविधाएं बढ़ा रहे हैं, उतनी ही मुश्किल बढ़ रही है. छत्तीसगढ़ में पहले 20 हजार टेस्ट कर रहे थे, अब 40 हजार टेस्ट कर रहे हैं।

सीएम ने कहा कि हम हर रोज 3 से सवा तीन लाख लोगों को वैक्सीन लगा पा रहे हैं अगर वैक्सीन ज्यादा मिलती है तो ये संख्या 4 लाख तक पहुंच सकती है. CM बघेल ने कहा कि पूरे प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई है, जबकि कई जिलों में लॉकडाउन लगा हुआ है।

भूपेश बघेल बोले कि कई देशों में दूसरी वेव आई है, ऐसा ही यहां पर हुआ है. पहले सीमाओं पर पाबंदी थी, लेकिन भारत सरकार ने जब एयरपोर्ट, स्टेशन को खोला तो हमारे यहां केस बढ़ते गए हैं, कभी एक बार यहां सिर्फ तीन ही पॉजिटिव केस थे. छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर पर भूपेश बघेल ने कहा कि महाराष्ट्र से सटे कई इलाकों में लोगों की आवाजाही से कोरोना के केस बढ़े हैं।

लॉकडाउन को लेकर क्या बोले सीएम? लॉकडाउन लगाने को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि हमने जहां पर लॉकडाउन लगाया लोगों को जानकारी दी, अचानक टीवी पर आकर हमने लॉकडाउन नहीं किया. राज्यों और समाज को बिना विश्वास में लिए लॉकडाउन लगाएंगे, तो हालात खराब होगी।

दुर्ग में लॉकडाउन को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि वहां पर मामलों की संख्या बढ़ी, भिलाई में प्लांट है इसलिए वहां देश के हर हिस्से के लोग रहते हैं, इसलिए तेज़ी से मामले बढ़े हैं।

वैक्सीन का अधिक स्टॉक दे केंद्र:
CM भूपेश बघेल ने कहा कि हमको रोज तीन लाख के करीब वैक्सीन मिल रही है, हम रोज लगा पा रहे हैं. हमने प्रधानमंत्री से मांग की है कि हमें एक हफ्ते का स्टॉक मिलना चाहिए, ताकि दूर-दराज के इलाकों में टीका पहुंचाया जा सके. हर वैक्सीनेशन सेंटर पर पर्याप्त स्टॉक होना चाहिए।

प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि वहां सिर्फ वन-वे होता है, कोई जवाब नहीं मिलता. केंद्र से आश्वासन मिलने को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि जब वैक्सीन आएगी तभी पता चलेगा. हमने अपने राज्य की 12 फीसदी जनसंख्या को टीका लगा दिया है, जो बीजेपी शासित राज्यों से कहीं ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: