newsmrlकोविड-19दिल्लीनुजहत अशरफी - रायपुर शहरी/ग्रामीण
Trending

दिल्ली के बाद अब भोपाल AIIMS पहुंचा कोरोना वायरस,

newsmrl.com Bhopal aims update by nujhat

भोपाल एम्स ने जारी किए संक्रमितों के आंकड़े

सोशल मीडिया पर वायरल खबर का किया खंडन
मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना संक्रमण की चपेट में अब डॉक्टर और मेडिकल के छात्र भी आने लगे हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच राजधानी भोपाल से बड़ी खबर सामने आई है. दिल्ली एम्स के बाद भोपाल एम्स में भी डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट कोरोना की चपेट में आ गए हैं. भोपाल स्थित एम्स में 53 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना संक्रमितों में दो डॉक्टर, छह रेजिडेंट डॉक्टर, 38 मेडिकल स्टूडेंट्स और 13 हेल्थकेयर वर्कर्स शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक 7 अप्रैल तक 14 मेडिकल स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव थे लेकिन कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के दौरान जब उनसे संपर्क में आए स्टूडेंट्स का टेस्ट किया गया तो 8 तारीख की रात तक 24 और मेडिकल स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

सोशल मीडिया पर एम्स भोपाल के 102 डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर वायरल हो रही थी. इसका खंडन करते हुए एम्स प्रबंधन ने संक्रमितों के आधिकारिक आंकड़े जारी कर दिए. एम्स के डायरेक्टर सरमन सिंह ने भी इसकी पुष्टि की है. गौरतलब है कि एम्स भोपाल में करीब 1285 मेडिकल स्टूडेंट्स हैं जिनमें से 38 संक्रमित हुए हैं.

भोपाल एम्स में चिकित्सकों के अलावा 2000 स्वास्थ्यकर्मियों में से भी 13 और भी संक्रमित हुए हैं. वहीं, 200 से ज्यादा फैकल्टी मेम्बर्स में से दो डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बता दें कि भोपाल से पहले दिल्ली एम्स में भी 35 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. दिल्ली एम्स में कोरोना संक्रमित डॉक्टर्स कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के बावजूद कोरोना की चपेट में आ गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: