newsmrlआकांक्षा तिवारी CG/MPकोविड-19छत्तीसगढ़बाज़ाररायपुर ग्रामीण
Trending

लॉकडाउन ने बढ़ाई सब्जियों की कीमत,कलेक्टर के आदेश की अवहेलना।

newsmrl.com raipur_market update by akanksha

रायपुर जिले में लॉकडाऊन की घोषणा के अगले दिन से ही सब्जियों के दाम एक दम से बढ़ गये हैं

।24 घंटे पहले जो टमाटर पांच रुपये किलो बिक रहा था, वही टमाटर 24 घंटे बाद पचास रुपये किलो में भी झिकझिक करने के बाद मिल रहा था. लगभग सारी सब्जियां 80 रुपये किलो तक बिक रही थी। इसको देखते हुये कलेक्टर ने व्यापारियों को कालाबाजारी ना करने को लेकर चेतावनी दी थी। लेकिन कलेक्टर की इस अपील का कोई खास असर देखने को नहीं मिल रहा है।
कोरोना महामारी एक और जहां व्यवस्थाओं की पोल खोलती है वहीं इंसान कितना मौका परस्त हो सकता है इसका भी उदाहरण सामने देखने को मिलता है।

रायपुर जिले में कलेक्टर आर भारतीदासन ने जैसे ही लॉकडाऊन की घोषणा की वैसे ही बाजार में हड़कंप मच गया। जहां-जहां खबर पहुंची लोगों ने सब्जियों के दाम शाम को ही बढ़ाने शुरू कर दिए। स्थिति यह हुई कि बाजारों में लॉकडाऊन के एक दिन पहले गुरुवार को सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे। टमाटर पांच रुपए से बढ़कर पचास रुपये किलो तक पहुंच गया।

रायपुर जिले में 9 से लेकर 19 अप्रैल तक लॉकडाऊन है. इस बीच 13 अप्रैल से नवरात्रि भी शुरू है। लॉकडाऊन के बाद व्रत का समय होने के बाद भी लोग कैरेट भर-भर कर सब्जियां खरीदने लगे हैं।रायपुर के डूमरतराई बाजार में सब्जी बेच रही सावित्री साहू का कहना है कि थोक बाजार में ही सब्जियां बहुत महंगी हो गई हैं, जो बोरी कल 650 रुपए में था वह 1100 रुपए बोरी हो गया है।वहीं बाकी सब्जियां भी थोक सब्जी मार्केट में महंगी हो गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: