newsmrlउत्तराखंडकरन रॉय UP/BIHAR/UK/JHकोविड-19मुख्यमंत्रीराज्यसेलिब्रिटी न्यूज़
Trending

इस मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को फ्रंटलाईन वर्कर बताते हुए बिना आयु प्रतिबंध के टीकाकरण के निर्देश दिए।

newsmrl.com covid 19 news update by kiran rawat

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश के सभी पत्रकारों को कोविड-19 में फ्रंटलाईन वर्कर बताते हुए बिना आयु प्रतिबंध के टीकाकरण के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के दौरान पत्रकारों ने फ्रंटलाईन वॉरियर के रूप में सहयोग दिया है। इस कार्य में लॉकडाउन से वर्तमान तिथि तक सूचना विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी निरंतर कोविड-19 से जुड़े विभिन्न कार्यों में सहयोग दे रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि प्रदेश में पत्रकारों व मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधियों और सूचना विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों का फ्रंटलाईन वर्कर्स की तरह बिना किसी आयुसीमा की प्रतिबंध से टीकाकरण करवाने की व्यवस्था की जाए। टीकाकरण के लिए देहरादून सहित प्रत्येक जिले में कुछ टीकाकरण केंद्र चिन्हित किए जाएं, जहां पर मीडिया प्रतिनिधि अपना टीकाकरण करा सके।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर महानिदेशक सूचना रणबीर सिंह चौहान ने आवश्यक कार्रवाई के लिए सचिव स्वास्थ्य को अनुरोध पत्र भेज दिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कुंभ मेला-2021 की कवरेज करने वाले पत्रकारों का दिनाक 31 मार्च, 2021 को नगर निगम सभागार में कोविड टीकाकरण किया गया था।

वहीं प्रदेश में शनिवार को 439 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में चार मरीजों की मौत हुई है। जिसके बाद अब मृतकों की कुल संख्या 1725 हो गई है। कुल संक्रमितों की संख्या 101714 हो गई है। फिलहाल राज्य में 2638 मरीज सक्रीय हैं। वहीं शनिवार को 176 मरीज सही होकर घर लौट गए हैं।

शनिवार को अल्मोड़ा में एक, बागेश्वर में 16, चमोली व पिथौरागढ़ में दो, देहरादून में 228, हरिद्वार में 85, नैनीताल में 45, पौड़ी में 11, रुद्रप्रयाग में तीन, टिहरी में छह, ऊधमसिंह नगर में 23 और उत्तरकाशी में 17 संक्रमित मिले हैं। वहीं राज्य के एकमात्र चंपावत जिले में शनिवार को कोई पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: