Mamta Sharmanewsmrlकोविड-19छत्तीसगढ़डार्क न्यूज़दुर्गराज्यरायपुर ग्रामीणरायपुर शहर
Trending

डरना जरूरी है…

newsmrl.com covid 19 update by kiran rawat

प्रदेश में काेरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 31 हजार पार कर गई है। शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी प्रदेश में 4 हजार से ज्यादा मामले सामने आए।

शुक्रवार की सुबह दुर्ग जिला अस्पताल की मरच्यूरी से भयावह तस्वीर सामने आई। यहां कुल 22 शव कोरोना के संदिग्ध मरीजों के 12 बाई 18 के कमरे में रखे गए थे। इसमें 8 शव फ्रिजर और शेष 14 शव खुले में बेतरतीब ढंग से पड़े हुए थे। ये सारी मौतें गुरुवार की शाम 4 बजे से शुक्रवार की सुबह 7 बजे के मध्य हुईं। जिला अस्पताल में इस समय हालत ऐसी है कि शव रखने की जगह नहीं है। आनन-फानन में शवों को अब प्रशासन ने इधर-उधर जलाना शुरू कर दिया है।

रोजाना औसतन 40 हजार सैंपल जांचे जा रहे हैं। एक्टिव मरीजों के मामले में दुर्ग टॉप पर है। वहां 10489 मरीजों का इलाज अस्पताल व घर में चल रहा है। दूसरे नंबर पर रायपुर है, जहां 8437 लोगों का घर और अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कोरोना सेल के मीडिया प्रभारी डॉ. सुभाष पांडेय व सीनियर कैंसर सर्जन डॉ. युसूफ मेमन के अनुसार संक्रमण की दर बढ़ने से प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 8 फीसदी के आसपास है। वहीं मृत्यु दर भी 1.2 फीसदी है। आने वाले कुछ दिनों में संक्रमण घटने की संभावना नहीं है। ऐसे में जरूरी एहतियात बरतकर केस कम कर सकते हैं।

राजधानी के 1405 समेत प्रदेश में 4174 नए संक्रमित मिले हैं। रायपुर में 16 समेत 43 मरीजों की जान भी गई है। प्रदेश में अब तक 58 लाख से ज्यादा सैंपलों की जांच की जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: