newsmrlकोविड-19छत्तीसगढ़डार्क न्यूज़दुर्गबिलासपुरराज्यरायपुर ग्रामीणरायपुर शहररिहान इब्राहिम मुंबई/अंतरराष्ट्रीयसेहत
Trending

Big breaking news-छत्तीसगढ़ में लग सकता है लॉकडाउन …

newsmrl.com chhatisgarh big breaking news update by rihan ibrahim

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. जिसके लिए सरकार सख्त कदम उठा रही है.

बता दें कि जिन शहरों में कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे हैं, वहां लॉकडाउन लगने के भी संकेत मिल रहे हैं. राज्य सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कलेक्टरों को स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन के संबंध में निर्णय लेने का अधिकार दे दिया है.

मुख्य मंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए कलेक्टरों को जानकारी दी है. जिसके अनुसार स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने उनसे टेलीफोनिक चर्चा कर लॉकडाउन करने का अनुरोध किया है. जिसके बाद सीएम ने ये निर्णय कलेक्टरों पर छोड़ दिया है.

कुछ दिन पहले बिलासपुर में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि अब प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाएंगे.लेकिन उन्होंने ये भी कहा था कि कोरोना संक्रमण पर अंकुश के लिए सरकार जरूरी कदम उठाएगी. इसलिए कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए सीएम ने निर्देश दिए हैं.

आपको बता दें कि राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में जिला प्रशासन द्वारा रात में दुकानों को नहीं खोलने का आदेश जारी किया जा चुका है. जबकि कई अन्य जिलों में रात में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. वहीं रायपुर में धारा 144 भी लागू है.

सभी जानते हैं कि पिछले साल कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था. गाड़ी वापस पटरी पर आने ही लगी थी कि एक बार फिर वही स्थिति पैदा हो रही है, जिससे आम जनता काफी परेशान हैं. पिछले साल दुनियाभर में फैली इस महामारी के कारण कई लोगों की नौकरियां चली गई और कई लाख बच्चे पढ़ाई का नुकसान झेल घर पर बैठे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: