Kiran Rawatnewsmrlक्राइमजयपुरभारतराजस्थानराज्य
Trending

राजस्थान मे नकली नोटों को लेकर बड़ी खबर।

newsmrl.com jali note update by nujhat

आरबीआई तक पहुंचे नोट, प्रबंधन ने कराए कई मुकदमें दर्ज।

जाली और नकली नोटों को लेकर प्रदेश से बड़ी खबर आ रही है। जाली नोट कई जिलों से आरबीआई तक पहुंचे हैं और इसके बाद आरबीआई के अफसरों ने पुलिस थाने में कई केस दर्ज कराए हैं। इन केसेज की जांच संबधित जिलों को सौंपी गई है।

जांच कर रही जयपुर की गांधी नगर पुलिस ने बताया कि आरबीआइ्र के प्रबंधक जगदीश प्रसाद पारीक ने पांच मुकदमें दर्ज कराए हैं। दरअसल साल 2019 मे नवम्बर महीने से लेकर साल 2020 के सितंबर महीने तक प्रदेश के कई जिलों से नोटों से भरी तिजोरियों को बैंकों के माध्यम से आरबीआई भेजा गया था। उनकी जांच मे अब यह सामने आया है कि इन तिजोरियों में बड़ी संख्या में जाली नोट भी हैं।

यह किस बैंक की गलती से हुआ है इसकी ही जांच के लिए अब मुकदमें दर्ज कराए गए हैं। गांधी नगर पुलिस ने बताया कि चूरू, बीकानेर, राजसमंद, भीलवाड़ा और सवाई माधोपुर से आई तिजोरियों में ये जाली नोट मिले थे। इसलिए इन जिलों के लिए ही ये मुकदमें यहां दर्ज कराए गए। गांधी नगर पुलिस ने मुकदमें दर्ज कर संबधित जिलों के थानों के सुपुर्द कर दिए हैं। आगे की जांच संबधित जिलों की थानों की पुलिस कर रही है।

संभव है कि जाली नोटों के मामले में बड़ा खुलासा जल्द ही हो सकता है। इसे लेकर आरबीआई प्रबंधन ने भी आंतरिक जांच शुरु कर दी है। ये तिजोरियां किन बैकों से आई थीं इस बारे मे फिलहाल पड़ताल की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: