18+ सेलिब्रिटी स्कैंडल्सMamta Sharmanewsmrlभारतमहाराष्ट्रमुंबईराजनीतिराज्यसेलिब्रिटी न्यूज़
Trending

महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर के खिलाफ अर्जी पर HC की सख्त टिप्पणी।

newsmrl.com maharashtra hc news update by kiran rawat

Order No. 0356#RPR

महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर हाई कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है।

अर्जी खारिज करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए यह याचिका दायर की गई है। जस्टिस एसएस शिंदे और मनीष पिटाले की बेंच ने वकील जयश्री पाटिल की अर्जी पर सुनवाई करते हुए कहा कि प्रथम दृष्ट्या हमारी राय है कि ऐसी याचिकाओं को सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए दायर किया जाता है। यह स्वीकार नहीं किया जा सकता। अर्जी में मांग की गई थी कि अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई को जांच के लिए आदेश दिया जाना चाहिए या फिर अन्य किसी स्वतंत्र एजेंसी से मामले की जांच करानी चाहिए।

जयश्री पाटिल ने बीते सप्ताह दायर अपनी अर्जी में कहा था कि अनिल देशमुख और परमबीर सिंह ने अपनी पेशेवर ड्यूटी का उल्लंघन किया है। मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार और उससे बरामद विस्फोटक के मामले में पूर्व कमिश्नर और होम मिनिस्टर की भूमिका पर उन्होंने सवाल उठाए थे।

इसके साथ ही पूरे मामले की सीबीआई या फिर अन्य किसी एजेंसी से जांच कराए जाने की मांग की थी। वकील जयश्री पाटिल ने अदालत को बताया कि उन्होंने इस मामले में स्थानीय थाने में भी शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि कोर्ट ने उनकी अर्जी को खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि ऐसी अर्जियां सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए दाखिल होती हैं।

एडवोकेट जनरल आशुतोष कुंभाकोनी ने बेंच से कहा कि मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर ने भी हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष अपनी अर्जी दाखिल की है। इस अर्जी पर बुधवार को सुनवाई होनी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस अर्जी को गलत ढंग से ड्राफ्ट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: