Kiran Rawatnewsmrlउत्तर प्रदेशकोविड-19
Trending

उत्तर प्रदेश का यह शहर बना हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल

newsmrl.com holi update by Nujhat

Order No. 0356#RPR

रामपुर में हिंदू-मुसलमान मिलकर खेलते हैं फूलों की होली,

होली के त्योहार के बीच उत्तर प्रदेश के रामपुर में हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल देखने को मिली है. होली त्योहार ही ऐसा है जब लोग गिले-शिकवे भुलाकर दुश्मनों को भी गले लगा लेते हैं. इसी भावना से ओतप्रोत होकर रामपुर में हिंदू-मुस्लिम दोनों समुदाय के लोगों ने साथ मिलकर फूल और गुलाल से होली खेली. एक दूसरे को गले लगा कर देश में फैले सांप्रदायिकता के वायरस को होली की आग में जलाने का संदेश भी दिया. रामपुर में हर साल की तरह इस बार भी हिंदू-मुसलमानों ने एक साथ मिलकर यह त्योहार मनाया और देश की अखंडता का जीता जागता सबूत दिया।

जनपद रामपुर में अंबेडकर पार्क में शनिवार को अखिल भारतीय मुस्लिम महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष फरहत अली खान पहुंचे और उनके साथ में हिंदू-मुसलमान सभी लोग इकट्ठा थे. उन सभी ने मिलकर फूलों की होली खेली और एक दूसरे को गुलाल लगाकर उनके गले मिलकर बधाई दी।

ऐसे ही जब हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई एक जगह इकट्ठा होते हैं तो हिंदुस्तान बनता है. भारत की परंपरा निभाने की हर हिंदुस्तानी की जिम्मेदारी है. यह रंग नहीं है, हमारा प्यार है. जो हम हर हिंदुस्तानी की तरफ से फेंक रहे हैं. इस होली पर सभी लोग दुआ करें कि इस कोरोना जैसी महामारी को हिंदुस्तान ही नहीं, पूरे विश्व से दूर भगाएं. जो सरकारी नियम है उसका पालन करें।

फरहत अली खान ने आजतक से बात करते हुए बताया कि मुस्लिम महासंघ एक दशक से फूलों की होली का आयोजन करता आ रहा है और यह चलन हमें सूफी संतों से मिला है जब हम खुशी का इजहार करते हैं तो रंगों से करते हैं. हरा, लाल, नीला, पीला, जब यह सब रंग एक जगह इकट्ठे होते हैं तो होली बनती है।

वहीं मारिया ने कहा कि हर साल मुस्लिम महासंघ, फूलों की होली खेलता है. होली भाईचारा और एकता का पैगाम देने वाला त्योहार है. आज हम सब हिंदू मुस्लिम भाई बहन मिलकर होली खेल रहे हैं. आज हमने फूलों और गुलाल के साथ होली खेली है. यही मैसेज है सबके लिए, सबलोग मिलजुलकर आपस में त्योहार मनाएं।

वहीं मुकेश पाठक ने बताया यह पूरा इवेंट अपने आप में एक बहुत शानदार मैसेज लेकर आया है. सब जानते हैं रामपुर में अल्पसंख्यक समाज बहुत ज्यादा रहता है. आज सार्वजनिक जगहों पर हमारी मुस्लिम बहनें, बच्चे और हम हिंदू समाज के लोग सब एक जगह होली खेल रहे हैं. इससे शानदार नजारा कोई नहीं हो सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: