Kiran Rawatnewsmrlकोविड-19दिल्ली
Trending

इस राज्य में होली शबे बरात और नवरात्रि को सार्वजनिक स्थानों पर मनाने की मनाही

newsmrl.com fastival on corona update by Nujhat

Order No. 0356#RPR

ओवर स्पीडिंग पकड़ने के लिए लगाए रडार

होली पर भांग, दारु, गांजा पीकर गाड़ी चलाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी तैयारियां कर ली हैं. दोपहिया वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने अपने प्लान के बारे में विस्तारपूर्वक बताया है. ऐसे लोग जो ओवर स्पीड में गाड़ी चलाते हैं. उल्टा सीधा स्टंटबाजी करते हैं. तीन सवारी लेकर चलते हैं, बिना हेलमेट हैं या बिना लाइसेंस के चलते हैं. या नाबालिग हैं, ऐसे सभी बाइक सवारों को पकड़ने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने इंतजामात कर लिए हैं.

29 मार्च, सोमवार के दिन देश भर में होली मनाई जाएगी. बाइक सवारों की सुरक्षा के लिए और दोपहिया वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं पर काबू पाने के लिए दिल्ली पुलिस, स्पेशल चेकिंग टीम तैनात करेगी. ये स्पेशल चेकिंग टीम हर प्रमुख चौराहे पर तैनात की जाएगी, या ऐसे सभी पॉइंट्स पर जहां दुर्घटना की संभवनाएं हैं, वहां पर ट्रैफिक पुलिस की स्पेशल चेकिंग टीम तैनात की जा रही हैं.

ये टीम तय नियमों के आधार पर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगी जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते पाए जाएंगे. दिल्ली पुलिस के अनुसार ऐसे मामलों में वाहन चालक का लाइसेंस जब्त किया जा सकता है. जिसे तीन महीने तक के लिए सस्पेंड किया जा सकता है.

तेज बाइक चलाने वालों को पकड़ने के लिए जगह-जगह रडार लगाई जा रही हैं. दिल्ली सरकार ने भी कोरोना के समय आ रहे त्योहारों को लेकर अपने निर्देश जारी कर दिए हैं. होली, शब ए बरात और नवरात्रि जैसे त्योहारों को सार्वजनिक स्थलों पर मनाने से मनाही की गई है. जो भी ऐसा करते हुए पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कोरोना नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के निर्देश

1–शराब पीकर गाड़ी न चलाएं 2–तय स्पीड से गाड़ी चलाएं 3–लाल बत्ती का सम्मान करें 4-किसी भी गाड़ी के साथ रेस न करे 5–दोपहिया वाहन चालक बिना हैलमेट के न निकलें 6–जिग-जैग और खतरनाक तरीक़े से गाड़ी न चलाएं 7–सड़क पर और सार्वजनिक जगहों पर होली न खेले 8–फेस मास्क जरूर लगाएं 9–सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखे 10–सार्वजनिक जगहों पर न थूके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: