Mamta Sharmanewsmrlकेंद्र शासित राज्यदिल्लीप्रधानमंत्रीभाजपाभारतराज्यसेलिब्रिटी न्यूज़
Trending

राज्यसभा से केरल के सांसद वायलार रवि की विदाई।

newsmrl.com rajyasabha member retired news update by kiran rawat

Order No. 0356#RPR

राज्यसभा के तीन सांसदों की गुरुवार को सदन की कार्यवाही स्थगित होने के साथ ही विदाई हो गई। इस दौरान सबसे ज्यादा चर्चा में केरल के सांसद वायलार रवि की विदाई रही, जो कि अपने फेयरवेल स्पीच में भावुक हो गए।

रवि ने विदाई भाषण में अपने कार्यकाल को याद करते हुए कहा, “माननीय सभापति, मुझे इस प्रतिष्ठित संस्थान में 1971 में चुना गया था। माफ कीजिएगा, मैं भावुक महसूस कर रहा हूं। मैं कांग्रेस पार्टी का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंनेन मुझे देश और भारत माता की सेवा करने का मौका दिया। शुक्रिया सर।”

राज्यसभा से सेवानिवृत्त हुए तीन अलग-अलग दलों से ताल्लुक रखने वाले केरल के तीन सदस्य वायलार रवि, के के रागेश और अब्दुल वहाब हैं। सभापति एम वेंकैया नायडू ने सभी सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों के योगदानों व जनहित में किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए उनकी अच्छी सेहत व सुनहरे भविष्य की कामना की।

उन्होंने कहा, ‘‘ये सदस्य भले ही सेवानिवृत्त हो रहे हैं अभी थके नहीं है। अपने योगदान से उन्होंने सदन में अमिट छाप छोड़ी है। सदन में उनके मूल्यवान योगदान और समाज सेवा की मै सराहना करता हूं। सदन में आपकी अनुपस्थिति खलेगी।’’

विदाई भाषण के दौरान वायलार रवि ने छात्र जीवन से राजनीति की शुरुआत करने के दिनों से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ काम करने के दौर का याद किया और कुछ पल के लिए भावुक भी हो गए। दो बार लोकसभा का सदस्य, चार बार राज्यसभा का सदस्य और आठ सालों तक केंद्र में मंत्री बनने का मौका मिलने के लिए उन्होंने कांग्रेस पार्टी का साधुवाद किया।

नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तीनों सदस्यों के योगदान की सराहना की और कहा कि उन्होंने प्रभावी तरीके से जनता, खासकर वंचित समाज के लोगों के हितों से जुड़े मुद्दों को उठाया। उन्होंने कहा कि तीनों ही नेता अलग-अलग विचारधारा से संबंध रखते हैं लेकिन जनता की सेवा के लिए वे तत्पर रहे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू किए गए सांसद आदर्श योजना के अधीन गांवों को गोद लेने का कार्यक्रम उन्हें बहुत पसंद आया और सेवानिवृत्त होने के बाद भी वह गोद लिए गांवों में विकास कार्यों का जारी रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: