Mamta Sharmanewsmrlउत्तराखंडकोविड-19डार्क न्यूज़राज्यसेलिब्रिटी न्यूज़सेलिब्रिटी लाइफ़स्टाइलसेहत
Trending

कोरोना पॉजिटिव पूर्व CM हरीश रावत की तबियत बिगड़ी।

newsmrl.com covid-19 update by kiran rawat

कोरोना संक्रमित मिले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ है। उनके फेफड़ों में संक्रमण मिला है और सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी।

सांस लेने में दिक्कत के चलते हरीश रावत को कृत्रिम ऑक्सीजन दी गई। दून अस्पताल में विभिन्न जांचें और प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उन्हें नई दिल्ली एम्स रेफर कर दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, उनकी पत्नी, बेटी और स्टाफ में शामिल दो अन्य लोगों में बुधवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। गुरुवार को वह चिकित्सीय जांच के लिए दून अस्पताल पहुंचे। हरीश रावत को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिस पर डॉक्टरों ने सीटी स्कैन, ईसीजी और अन्य विभिन्न जांचें कराने के बाद उन्हें अस्पताल के वीआईपी वार्ड में भर्ती कर लिया।

दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केसी पंत ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री को पहले से मधुमेह, रक्तचाप, हृदय और गर्दन संबंधी दिक्कत भी थी। सांस लेने में दिक्कत की वजह से कृत्रिम ऑक्सीजन पर रखकर एंबुलेंस से उन्हें जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचाया गया। जहां से एयर एंबुलेंस के जरिए नई दिल्ली एम्स रेफर किया गया है।

बीते दिनों कई कार्यक्रमों में शामिल हुए थे हरीश रावत
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के कोरोना संक्रमित होने से कई और लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें पड़ गई हैं। मंगलवार को सुभाष रोड पर आयोजित होली समारोह में वे शामिल हुए थे। इस समारोह में कांग्रेस के कई पदाधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत दो दिन पहले ही पंजाब के दौरे से वापस लौटे थे। वे पंजाब के प्रभारी भी हैं और इस वजह से उनका पंजाब आना जाना लगा रहता है। पंजाब से लौटने के बाद वे कोटद्वार, जयहरीखाल आदि में आयोजित कांग्रेस के सम्मेलनों में भी शामिल हुए थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: