newsmrlअंबिकापुरआकांक्षा तिवारी CG/MPकांग्रेसछत्तीसगढ़दुर्गबिलासपुरभारतभिलाईमुख्यमंत्रीराजनांदगांवराजनीतिराज्यरायपुर ग्रामीणरायपुर शहर
Trending

क्या नंबर वन स्वच्छ राज्य बनने की हैट्रिक छत्तीसगढ़ की इस बार पूरी होगी?

swachhta abhiyan update by akanksha tiwari

दो साल से स्वच्छता में नंबर वन छत्तीसगढ़ को इस बार भी नंबर वन बनाने कवायद।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज छत्तीसगढ़ राज्य का स्वच्छता ऐंथम ‘स्वच्छ बने हे छत्तीसगढ़ हा, छत्तीसगढि़या सबले बढि़या’ जारी किया। प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक एवं संगीतकार शंकर महादेवन ने इस ऐंथम में अपनी आवाज दी है।

भारत सरकार द्वारा आयोजित विश्व की सबसे बड़ी स्वच्छता प्रतियोगिता ‘स्वच्छ सर्वेक्षण-21’ में तीसरी बार नंबर वन के पायदान पर पहुंचने के लिए राज्य शहरी एवं विकास अभिकरण द्वारा राज्य का स्वच्छता ऐंथम बनाया गया है। इस ऐंथम के माध्यम से यह संदेश दिया गया है कि राज्य के नागरिकों के योगदान से ही छत्तीसगढ़ स्वच्छता का ताज तीसरी बार हासिल कर सकेगा।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ को पिछ्ले दो वर्षों के स्वच्छ सर्वेक्षण 19 एवं 20 में देश का स्वच्छ्तम राज्य निरूपित किया गया है। तीसरी बार भी ऐसी ही उपलब्धि हासिल करने के लिए ऐंथम जारी किए जाने के अवसर पर मंत्रिमंडल के सभी सदस्य उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को स्वच्छ सर्वेक्षण में अपने दायित्वों का पालन करने का आह्वान किया है।

स्वच्छता के लिए निर्मित इस एंथम में शंकर महादेवन ने अपनी आवाज दी है। इस गीत के जरिए वह लोगों को संदेश दे रहे हैं कि चाहे वह रायपुरिया, बस्तरिया हो या बिलासपुरइया या सरगुजिया ‘ सब अब निकल चले हैं बांध के मुट्ठी हाथ में ‘ हाथ में झाड़ू साथ में सुपली लेकर।साथ ही इस वीडियो में पॉलिथीन को त्याग कर कपड़े के थैले को उपयोग में लाने का संदेश दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: