Mamta Sharmanewsmrlबंगालराजनीतिराज्य
Trending

बंगाल चुनावः BJP ने जारी की 13 उम्मीदवारों की लिस्ट

Newsmrl. banglal election candidate list update by kiran rawat

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार सुबह 13 उम्मीदवारों वाली एक सूची जारी की है।

पार्टी ने इस सूची में पांचवें चरण के तहत कलिम्पोंग से सुभा प्रधान, दार्जिलिंग से नीरज तमांग जिंबा (विधायक) और कुर्सियांग से विष्णु प्रसाद शर्मा को टिकट दिया है। छठे चरण के लिए लिस्ट में जिन पांच नामों को शामिल किया गया, उनमें- करांदिधी से सुभाष सिन्हा, इताहर से अमित कुमार कुंडू, बगदा से विश्वजीत दास (विधायक), बनगांव उत्तर से अशोक कृतोनिया और गायघाट से सुब्रतो ठाकुर को मैदान में उतारा गया है।

सातवें चरण में पार्टी ने लिस्ट में बालुरघाट से अशोक लाहिरी व राश बिहारी से लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रतो साहा को उतारा, जबकि आठवें चरण के लिए बहरामपुर सीट से सुब्रतो मोइत्रा, चौरंगी से देवब्रत माझी और काशीपुर बेलगछिया से शिवाजी सिन्हा राय को मौका दिया। बता दें कि बंगाल में आठ चरण में विस चुनाव होने हैं।

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव और नई दिल्ली मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह के मुताबिक, “पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी बंगाल के विस चुनाव के लिए इन नामों को स्वीकृति दी है।”कांग्रेस ‘स्टार्स लिस्ट’ में ‘G-23’ के बड़े नाम फिर गायबः बंगाल चुनाव के तीसरे चरण के लिए बनाई गई कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य नेताओं के नाम शामिल हैं। हालांकि, ‘जी-23’ के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा एवं कपिल सिब्बल को इसमें जगह नहीं मिली नहीं है।

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस वाम दलों और इंडियन सेक्युलर फ्रंट के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को अलग-अलग क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे। प्रदेश में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं। मतगणना दो मई को होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Dark Mode Available in newsmrl.com में डार्क मोड उपलब्ध है
%d bloggers like this: